मामूली विवाद ने ली एक युवक की जान, जानिए पूरा मामला

जयपुर: जयपुर शहर के हरमाड़ा क्षेत्र में साथी के साथ झगड़े में गंभीर घायल कश्मीरी युवक की बीते गुरुवार देर रात मौत हो गई. वह बीते तीन दिन से एसएमएस अस्पताल में भर्ती था. शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. हरमाड़ा थानाप्रभारी रमेश सैनी ने कहा कि मृतक बासित उर्फ गुलाम (19) कश्मीर में कुपवाड़ा का रहने वाला था. वह बीते कुछ समय से जयपुर में कैटरिंग का काम करता था. जानकारी के अनुसार 5 फरवरी को एक मैरिज गार्डन में देर रात डेढ़ बजे काम करके फ्री हुए थे. तब घर लौटने के लिए पार्किंग में खड़ी मैजिक पिकअप में बैठने की बात को लेकर बासित और यूपी निवासी कैटरिंग कर्मचारी आदित्य के बीच कुछ कहा सुनी हो गई. जिसको लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें बासित के सिर में गहरी चोट आई थी. वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

पुलिस के अनुसार, दोनों युवकों के बीच विवाद बढ़कर हाथापाई में बदल गया था. तब आदित्य ने बासित के सिर में घूंसा मारा. वहां मौजूद अन्य साथियों ने बीच बचाव कर छुड़ा दिया गया इसके पश्चात् ये लोग अपने अपने कमरे पर आ गए. बासित के साथियों ने बताया कि देर रात उसकी तबियत बिगड़ गई थी. तब उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया.  उसकी सिर में लगी चोट की सर्जरी हुई. लेकिन गुरुवार देर रात को उसकी हालत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया. 

यह मामला हरमाड़ा थाना पुलिस तक जा पहुंचा. तब इस संबंध में मृतक बासित की साथी सूफिया ने रिपोर्ट दायर करवाई थी. परन्तु तब पुलिस ने बासित से मारपीट करने वाले आदित्य के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद आदित्य को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था. अब मुकदमे में हत्या की धारा 302 जोड़ी जाएगी. वहीं, पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी होने के बाद शव उसके साथियों को सौंप दिया जाएगा. इस मामले पर बासित के साथियों का कहना है कि घटना के बाद से आरोपी आदित्य के साथी उन्हें धमकियां दे रहे है और मुकदमा वापस लेने का दबाव डाल रहे हैं.

गैर मर्द पर आया दो बच्चों की माँ का दिल, पति को छोड़कर कर लिया निकाह

बिहार: नितीश राज में अपराधी बेख़ौफ़, पिस्तौल की नोक पर डॉक्टरों को लूटा

पत्नी की हत्या कर पति ने लगाया ससुर को फ़ोन, कहा- 'तुम्हारी बेटी का काम हो गया...'

Related News