हल्दी की एक गांठ कर देगी आपके जीवन को सफल

हल्दी, हर घर में देखी जा सकती है,और इतना ही नहीं यह हर घर की रसोईघर का मसाला होती है। इसका उपयोग जितना जानों उतना ही कम है। यह आयुर्वेदिक दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है। हर प्रकार की चोट या फिर जख्म को असानी से भर देती है हल्दी। लेकिन यहां पर आज हम आपको हल्दी के आयुर्वेदिक उपयोग के बारे में नहीं बताने जा रहे बल्कि यहां पर हम आपको ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हल्दी के उपयोग के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां शास्त्र के अनुसार हल्दी ग्रहों से जुड़ी समस्या का समाधान करने में सार्थक सिध्द होती है। इतना ही नहीं हर प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का भी विनाश करने में हल्दी का बहुत महत्व माना गया है तो चलिए जानते हैं ज्यातिषशास्त्र के अनुसार हल्दी का उपयोग।

अगर किसी कारण वश आपके विवाह में देरी हो रही है तो हल्दी से इसका निराकरण सम्भव है। हर रोज स्नान जल में चुटकी भर हल्दी मिलाएं और इससे स्नान करें। हल्दी मिला जल सूर्य देव को अर्पित करें साथ ही जल चढ़ाने के बाद लोटें के किनारे पर लगी हल्दी को अपने माथें और गलें पर लगाएं। ऐसा एक माह तक करें, इससे शीघ्र विवाह के योग बन जाएंगे।

पीली हल्दी की गांठ और हल्दी में रंगे चावल, सुपारी , नारियल को एक पीले कपङें में लपेटकर बृहस्पति के दिन केले के वृक्ष में इसे बांध दे फिर पूजा करनें के बाद इसे घर के मंदिर में रख दें। ये उपाए करने से आपके सभी कष्टों का अन्त होगा और सुख समृद्धी की प्राप्ति होगी ।

ज्योतिष के अनुसार हल्दी नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है। अपने घर और कार्यस्थल पर इसका छिङाकाव करें और हल्दी के जल से स्नान करें जिससे आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाएगा। हल्दी का तिलक धारण करनें से व्यक्ति के तेज में वृद्धी होती है।

 

आपके घर में लगा चमकीला फर्श कर रहा है आपके जीवन को प्रभावित

जब किसान ने सिखाया तमाम भिक्षुओं सभ्यता का पाठ

एक गिलास दूध करेगा आपकी परेशानियों का अंत

कैसे बना रावण भोलेनाथ का परम भक्त जानिये?

 

 

Related News