MP: 15 दिन की प्री-मैच्योर बेबी ने जीती कोरोना से जंग

भोपाल: मध्य प्रदेश में अब तक कई लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है और यही वजह है कि यहाँ संक्रमण में कमी हो रही है। अब हाल ही में यहाँ से दो सुखद और हैरान कर देने वाली खबर आई है। जी दरसल भोपाल में उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद की 15 दिन की प्री-मैच्योर बेबी एवं सागर में 104 साल की महिला ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। जी हाँ, और इस खबर ने सभी को हैरान भी किया है और सुखी भी किया है। इस बारे में जानकारी मिलते ही मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बीते गुरूवार को भोपाल स्थित निजी पीपुल्स अस्पताल पहुंचकर कोरोना से ठीक हुई 15 दिन की इस प्री-मैच्योर बेबी से मुलाक़ात की।

आपको बता दें कि यह बच्ची उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद की रहवासी है और आज वह अपने पिता के साथ घर वापस लौटेगी। ऐसे में मीडिया से बात करते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, ''आज हमारे लिए यह बहुत प्रसन्नता की बात है कि हमारी सरकार से अनुबंधित पीपुल्स मेडिकल कॉलेज से यह बच्ची छुट्टी मिलने के बाद जा रही है जो इलाहाबाद की रहने वाली है। उसकी मां गर्भवती थी और वहां (इलाहाबाद) उसको इलाज नहीं मिला और उसके परिजन उसे यहां लेकर आये। मां की तबीयत ज्यादा खराब थी। उसको बहुत ही सीवियर नमोनिया था। उसका सीटी स्कोर 23 था और कोरोना संक्रमित थी। उसकी मां तो नहीं बच पाई, परंतु यहां के डॉक्टरों ने सर्जरी के माध्यम से बेटी को बचाया।''

इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि, ''दुर्भाग्य से वह बच्ची भी कोरोना संक्रमित थी और पीपुल्स मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने मेहनत की और वह बच्ची अब कोरोना वायरस से उबर चुकी है। उसकी रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई। आज वह (15 दिन की बच्ची) अपने पिता के साथ इलाहाबाद अपने घर जा रही है।'' आगे उन्होंने कहा, 'ये हमारी मध्य प्रदेश सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है कि कोरोना वायरस महामारी की इस भीषण समस्या के बीच प्रदेश के बाहर के लोगों को भी जरूरत पड़ी तो हमने इलाज मुहैया कराया। उसका जीता जागता उदाहरण यह बच्ची है। यह बच्ची स्वस्थ हो गई, यह हमारे लिए बहुत ही खुशी का पल है। आज वह छुट्टी मिलने के बाद जा रही है। मैं उसके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।' वही दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के सागर के भाग्योदय चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल में बीना निवासी सुंदर बाई जैन (104) महज 10 दिनों में कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ्य हो गई है।

'ब्लैक फंगस' को घोषित किया महामारी, 11 कंपनियाँ को मिली दवा बनाने की मंजूरी

मानवता पर मंडराया एक और ख़तरा, स्पेस स्टेशन से दिखा पिघलता हुआ विशालकाय ग्लेशियर।।।

अनीता हसनंदानी की गोद में बेटा आरव कर रहा है मस्ती, वीडियो देख फैंस बोले- Wow।।।

Related News