विश्व हिंदू सम्मेलन : हिन्दुओं को एकता का पाठ पढ़ाने के लिए अपनाई गई लड्डू तकनीक

Sep 10 2018 12:13 PM

शिकागो। देश और दुनिया में लोगों को एकता का पाठ पढ़ाने के लिए कई तरह के प्रयोग किये जाते रहे है लेकिन शिकागो में चल रहे विश्व हिंदू सम्मेलन में  शामिल हिन्दुओ को  एकता का पाठ पढ़ाने के लिए एक नई और अनोखी तकनीक अपनाई गई है। इस तारकीब में सम्मेलन के आयोजकों ने लड्डू के जरिये  हिन्दुओं को एकता का महत्त्व बताने की कोशिश की है। 

बिहार में क़ानून व्यवस्था समाप्त हो चुकी है- तेजस्वी यादव

रविवार के दिन अमेरिका के शहर शिकागो में आयोजित किये गए इस विश्व हिंदू सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों को उनके स्वागत के दौरान दो अलग -अलग तरह के लड्डू के पैकेट दिए गए थे जीमने से एक पैकेट के लड्डू नरम है और दूसरे में सख्त। इसके बाद कार्यक्रम शुरू होने के बाद हिंदू संगठनात्मक सम्मेलन के समन्वयक गुना मगेसन ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि  लडुओ के इन पैकेट को आम धारणा का यह संदेश देने के लिए वितरित किया  गया है कि आज हिंदू समाज एकजुट नहीं है। 

हम मेक इन इंडिया में लगे है और वो ब्रेकिंग इंडिया में : अमित शाह

गुना मगेसन ने अपने भाषण के दौरान कहा कि नरम लड्डू आज हिंदुओं की स्थिति को दर्शाते है कि आज वे एकजुट नहीं है और उन्हें आसानी से बांटा और निगला जा सकता है जबकि सख्त लड्डू हिन्दू समाज के उस भविस्य को दर्शाते है जो एकता के जरिये लाया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम  7 सितंबर से 9 सितंबर तक चला था  और इसमे 80 देशों के 2500 से ज्यादा नेता शामिल हुए थे। 

ख़बरें और भी 

50 साल तक बीजेपी को कोई नहीं हरा सकता :अमित शाह

पेट्रोल-डीजल पर कांग्रेस का भारत बंद, कही टायर जलाए तो कही ट्रेने रोकी

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News