गुजरात में बाढ़ का प्रकोप जारी, अब तक 9 लोगों की मौत

अहमदाबाद: गुजरात में बारिश और बाढ़ का प्रकोप जारी है. यहां बाढ़ में बह जाने से 9 लोगों की जान चले गई है जबकि 78 लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया है. अभी भी कई इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बनी हुईं हैं. राज्य के कई इलाकों में अलर्ट जारी हैं. राजकोट में बारिश और बाढ़ से बुरा हाल है. राजकोट में स्वामी नारायण मंदिर के पिछले हिस्से में बाढ़ का पानी घुस चुका है. मंदिर का बड़ा हिस्सा बाढ़ के पानी में डूब चुका है. 

इसके साथ ही यहां के कई बांधों में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. गोंडल क्षेत्र  में स्थित स्वामीनारायण मंदिर के पिछले भाग में पानी भर चुका है. पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है. गुजरात के दूसरे शहरों में भी बाढ़ से हालात खस्ता है. मोरबी इलाके में बाढ़ में 50 लोग फंस गए. इन्हें NDRF की टीम ने रेस्क्यू किया. ये लोग एक गांव में अपने खेतों में फंस गए थे. कई घंटे के ऑपरेशन के बाद सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जिला प्रशासन ने इनके रहने का प्रबंध किया है.

गुजरात के गिर सोमनाथ में भारी बारिश का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके कारण मछेन्द्रु नदी उफान पर है. यहां फोंफनी तहसील में ग्राम पंचायत की टंकी नदी के बाढ़ की चपेट में आ गई और कटान की वजह से नदी की धार में बह गई. नदी का प्रवाह कितना तेज है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पानी की टंकी लगभग एक किलोमीटर बहने के बाद एक खेत के किनारे बरामद हुई. 

दक्षिण कोरिया के सियोल में सरकार का बड़ा एलान, ऑफलाइन कक्षाओं पर लगाया जाए प्रतिबन्ध

20,000 करोड़ रुपये की सरकारी प्रतिभूतियां बेचेगा RBI, दो किश्तों में होगी नीलामी

दिल्ली में 1 सितम्बर से शुरू हो सकती है मेट्रो, लेकिन जारी रहेंगे ये प्रतिबन्ध

Related News