ये है दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत सांप, देखते रह जाएंगे आप

आप सभी ने आज तक कई सांप देखे होंगे लेकिन आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं दुनियाभर में पाए जाने वाले सबसे खूबसूरत साँपों से. आइए जानते हैं उनके बारे में.

1. रसेल वाइपर - यह सांप अपने पर्यावरण के लिए बहुत अनुकूल माना जाता है कहते हैं इसे अपने परिवेश से अलग करना बहुत मुश्किल होता है. केवल इतना ही नहीं यह एशिया में सबसे घातक सांप में से एक माना जाता है.

2. किंग कोबरा- किंग कोबरा को सभी साँपों का राजा कहते हैं और आमतौर पर अन्य साँपों और चूहों को अपना शिकार बनाते हैं. वैसे यह सभी सांपों से ज्यादा खतरनाक भी माना जाता है.

3. भारतीय कोबरा- भारतीय कोबरा की लोग पूजा करते है और यह एक पवित्र सांप माना जाता है. केवल इतना ही नहीं यह ज्यादातर चूहों वाले क्षेत्रों में पाया जाता है और वन क्षेत्रों में सिकुड़न के कारण यह शहरों तक भी आ जाता है.

4. बैम्बू पिट वाइपर - यह सांप ज्यादातर भारत के दक्षिणी भागों में पाया जाता है और भारत में सबसे घातक साँपों में से यह एक माना जाता है. यह सांप खतरा महसूस होने पर बहुत ख़तरनाक हो सकता है.

5. भारतीय क्रेट - यह उप-महाद्वीप में सबसे सुंदर सांपों में से एक है इसी के साथ इसे अधिकतर भारत के जंगलों में देखा जाता है. कहा जाता है यह अपनी तरह के अन्य सांपों पर हुकुम चलाता है.

अचानक हुआ लड़की को पेट दर्द, डॉक्टर ने की सर्जरी तो अंदर देखकर उड़ गए होश

एक बाल्टी के पीछे इन राज्यों में हुआ था भयानक युद्ध, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

अपना घर ढूंढने के लिए 37000 किलोमीटर चला यह कछुआ

Related News