अगर आपके घर में भी बढ़ रही है काले चूहों की संख्या तो हो जाइए सावधान

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म की परंपराएं, संस्कृति और मान्यताएं सिर्फ विश्वास या अंधविश्वास पर आधारित नहीं है क्योंकि शुभ-अशुभ परिणामों के आधार पर ये मान्यताएं सटीक बैठ जाती है. कहते हैं धर्म में कई चीजें तर्क संगत और वैज्ञानिक दृष्टिकोण लिए हुए होती हैं, जिन्हें समझ पाना कई बार हम मनुष्यों के बस की बात नहीं होती. ऐसे में हमारे शास्त्रों में ऐसे कई संकेतों का जिक्र भी मिलता है जो आगामी शुभ-अशुभ घटनाओं या विपत्त‍ि की ओर इशारा करते हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं आपको ऐसे 5 संकेतों के बारे में जो आने वाली विपत्ति के बारे में बताते हैं.

1 कुत्ते का रोना - कहते हैं कोई कुत्ता किसी घर के मुख्य द्वार के सामने मुंह करके रोता है, तो इसका मतलब होता है कि घर में कोई समस्या आने वाली है या यह किसी की मृत्यु का संकेत भी हो सकती है.

2 काले चूहों की बढ़ती संख्या - कहा जाता है अगर घर में अचानक से काले चूहे ज्यादा संख्या में आने लगे हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है, तो यह इशारा करता है, कि निकट भविष्य में कोई विपत्त‍ि आ सकती है.

3 खुदाई में मरा हुआ जीव - अब अगर जमीन की खुदाई करते समय कोई मरा हुआ जीव मिलता है या सांप दि‍खाई देता है, तो यह आने वाले बुरे समय की ओर इशारा करता है और आपको बहुत बड़ा नुक्सान भी हो सकता है.

4 घायल पक्षी - कहते हैं अगर आपके घर के आंगन में कोई पक्षी घायल होकर गिर जाता है, तो यह आने वाले समय में होने वाली दुर्घटना को दिखता है.

5 हड्डियां निकलना - कहते हैं अगर घर के आसपास खुदाई में हड्डियां निकलती हैं, तो इसका मतलब है कि वह भूमि अशुद्ध है और वहां से आपको खतरा है.

अगर आपके हाथ में झुकी हुई है यह रेखा तो पागल हो सकते हैं आप!

शाकंभरी जयंती पर सुबह जरूर करें यह आरती, हर मनोकामना होगी पूरी

21 जनवरी को है माता शाकंभरी जयंती, कहते हैं हरियाली की देवी

Related News