अगर आपके हाथ में झुकी हुई है यह रेखा तो पागल हो सकते हैं आप!
अगर आपके हाथ में झुकी हुई है यह रेखा तो पागल हो सकते हैं आप!
Share:

कहते हैं किसी इंसान की बुद्धिमानी, समझदारी और पढ़ाई के बारें में भविष्यवाणी करने के लिए मस्तिष्क रेखा का अध्ययन करते हैं. ऐसे में हथेली के एक छोर से दूसरे छोर की तरफ जाने वाली रेखा मस्तिष्क रेखा कही जाती है और मस्तिष्क रेखा के पास से ही जीवन रेखा का उदय होना माना जाता है. आप सभी को बता दें कि मस्तिष्‍क रेखा से व्यक्ति की प्रतिभा, ऊर्जा, तर्क क्षमता आदि लक्षणों के बारें में पता किया जा सकता है. वैसे यह जरूरी नहीं है कि मस्तिष्क रेखा हथेली के एक छोर से शुरु होकर दूसरे छोर तक ही जाए.

कहते हैं कई जातकों की हथेली पर यह रेखा मध्य या हथेली के बीच तक ही सीमित होती है और कई बार यह भाग्य रेखा से कटने के बाद क्षीण होकर खत्म हो जाती है. ज्योतिषों के अनुसार साफ, गहरी और लंबी मस्तिष्क रेखा जातक के अति कुशल और बुद्धिमान होने की निशानी है.

आप सभी को यह भी बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर मस्तिष्क रेखा बेहद स्पष्ट, बिना किसी सहायक रेखा द्वारा क्रॉस और सीधी खत्म होने वाली हो तो यह जीवन में उच्च शिक्षा प्राप्ति के योग बनाती है और हल्की और अंत में अंग्रेजी का ‘वी’ आकार बनाने वाली मस्तिष्क रेखा विचारों के भटकाव को दिखाती है. इसी के साथ अगर मस्तिष्क रेखा हाथ पर कहीं झुकी हुई है यानी ऊपर की बजाय नीचे की तरफ जाए तो यह पागलपन की निशानी होती है.

जादू-टोने से बचने के लिए इस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ

अगर सपने में दिख जाए यह चीज़ तो जल्द ही अमीर बनने वाले हैं आप

रूई की चार बत्ती आपके घर से भगा सकती है नकारात्मकता, करना होगा यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -