स्कूलों को फिर से खोलने से पहले तमिलनाडु में उठाए जाएंगे ये 5 महत्वपूर्ण कदम

स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पोंगल के बाद सरकार जनवरी में बोर्ड एग्जाम के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रही थी। आईसीएमआर अध्ययन में कहा गया है कि बच्चे स्प्रेडर्स थे या कोरोनावायरस के सुपर स्प्रेडर्स भी थे, अधिकारी ने कहा कि हर स्कूल की निगरानी करना मुश्किल होगा कि क्या सभी सुरक्षा उपायों का पालन किया जा रहा है। सरकार ने सूचित किया है कि स्कूलों को फिर से खोलने से पहले 5 कदम उठाए जाएंगे।

1. आईआईटी-मद्रास और अन्ना विश्वविद्यालय में ताजा COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण, स्कूल शिक्षा विभाग, जो जनवरी में स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहा था, इस तथ्य के कारण कि छात्र वायरस के सुपर स्प्रेडर्स में बदल सकते हैं, अपने फैसले को और स्थगित करने की संभावना है।

2 शिक्षाविदों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से मिले ताजा फीडबैक के कारण संबंधित अधिकारी इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि जनवरी में संस्थान खुलने के बाद स्कूलों को आसपास के जन स्वास्थ्य केंद्रों से जोड़ा जाए या नहीं। इन केंद्रों को छात्रों के स्वास्थ्य को ट्रैक करने के लिए नियमित रूप से स्कूलों में शिविर आयोजित करने के लिए कहा जा सकता है।

3. ये स्वास्थ्य केंद्र शॉट आने के बाद टीकाकरण अभियान भी चलाएंगे।

4. सरकार सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को मास्क वितरित करेगी।

5. सरकार को अंततः स्कूलों को फिर से खोलने की तारीख पर निर्णय लेने से पहले माता-पिता और शिक्षाविदों से प्रतिक्रिया आमंत्रित करना है।

जापानी दूतावास ने साझा की बुलेट ट्रेन परियोजना की पहली तस्वीर

असम पुलिस परीक्षा पेपर लीक घोटाला, 36 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

जॉयपुरहाट में ट्रेन से जा टकराई बस, 12 लोगों की गई जान

Related News