जेल से फरार हो गए 4 बाल कैदी, अब ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों पर हुई कार्यवाही

बिहारशरीफ : बिहार के बिहारशरीफ के दीपनगर थाना इलाके में स्थित पर्यवेक्षण-गृह के बाथरूम से रॉड काटकर रात में जेल से फरार हुए चार बाल कैदियों के मामले में एक्शन लेते हुए होमगार्ड के जवान समेत 8 कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया गया है. जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला बाल संरक्षण यूनिट के सहायक निदेशक ने जांच के बाद इन लोगों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया था.

फरार बाल कैदियों पर हत्या, बलात्कार और लड़की भगाने जैसे गंभीर मामले दर्थ थे. हैरानी वाली बात यह है कि ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को भनक तक नहीं लगी. सुबह गिनती के बाद चारों किशोर के फरार होने के बारे में जानकारी मिली. सूचना मिलते ही डीएम योगेंद्र सिंह पर्यवेक्षण गृह पहुंचे और पूरे मामले की गहन जांच की और कार्रवाई करने का आदेश दिया. इससे पूर्व डीएम, एसपी और किशोर न्याय परिषद के जस्टिस ने बाल गृह की तलाशी के दौरान मोबाइल और गांजा जब्त किया था.

सूत्रों की मानें तो पर्यवेक्षण गृह से फरार हुए एक आरोपी एकंगरसराय के बहुचर्चित ऋतिक हत्याकांड में संलिप्त रहा था. हालांकि वह पहले भी गिरफ्तारी के बाद एकंगरसराय थाने से भाग चुका था. उसके फरार होने के बाद पुलिस ने उसे आंध्रप्रदेश से हिरासत में लिया था. बाकी तीनों बाल अपराधी दुष्कर्म, बाइक चोरी और किशोरी भगाने के आरोपी हैं.

पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर का कर्ज देगा IMF, लेकिन बढ़ जाएंगी इमरान की मुश्किलें

बेमौसम बारिश से खरीदी केंद्रों में रखा हजारों क्विटंल गेंहू भीगा

देश भर में अब तक हो चुकी है 300 लाख टन से ज्यादा गेहूं की खरीदी

Related News