सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले 3 लोग हुए गिरफ्तार

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक अथवा भड़काऊ पोस्ट पर कड़ाई बरतना आरम्भ कर दिया है। ऐसे लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। सोशल नेटवर्किंग साइट पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।  

प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, सोशल नेटवर्किंग पोर्टल पर भड़काऊ गाने की पोस्ट डालने वाले आशीष तिवारी (50) निवासी सदर के विरुद्ध थाना कैंट में तथा आपत्तिजनक भड़काऊ पोस्ट फॉरवर्ड करने वाले मुस्ताक अंसारी (34) निवासी सुब्बाशाह मैदान के पास एवं अनवर (48) निवासी पंचकुइयां के विरुद्ध थाना हनुमानताल में विधि अनुरूप अपराध पंजीबद्ध कर तीनों को अभिरक्षा मे लेते हुए उक्त पोस्टों के सिलसिले में सघन पूछताछ की जा रही है।

वही पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि सोशल मीडिया साइट, जैसे फेसबुक, वाट्सअप, ट्विटर के जरिए असामाजिक/विध्नसंतोषी तत्वों द्वारा जातिगत एवं साम्प्रदायिक भावना से जुड़े आपत्तिजनक/भड़काऊ पोस्ट एवं सन्देश भेजे जाते हैं, यह एक संज्ञेय अपराध है। उन्होंने संस्कारधानीवासियों से आग्रह किया है कि जातिगत एवं साम्प्रदायिक भावना से जुड़े आपत्तिजनक/भड़काऊ पोस्ट एवं मैसेज तथा वीडियो फुटेज को किसी और से न ही साझा करें, न ही लाइक करें। कानून एवं शांति इंतजाम बनाए रखने के लिए संस्कारधानी के एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए सोशल मीडिया मे पोस्ट की गई किसी भी पोस्ट की पुष्टि संबंधित थाना प्रभारी/नगर पुलिस अधीक्षक/अति. पुलिस अधीक्षक से करते हुए अगर आपको लगता है कि की गई पोस्ट आपत्तिजनक/भड़काऊ है तो इसकी सूचना तुरंत अपने संबंधित थाने को दें, जिससे पोस्ट डालने वाले के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जा सके। किसी के बहकावे में आकर अथवा किसी अफवाह के आधार पर ऐसा कोई कदम न उठाएं, जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हो। 

देवघर में हुए रोपवे हादसे का भक्तों पर नहीं पड़ा कोई असर, बोले- 'यहां मौत आती, तो ज्यादा अच्छा है'

IOC ने निविदाओं के माध्यम से 4 मिलियन बैरल कच्चे तेल की खरीद की

भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहा श्रीलंका, भारत ने भेजे 11 हज़ार मीट्रिक टन चावल

Related News