सेवा को सम्मान, दिल्ली पुलिस के 3 कोरोना वारियर्स को राष्ट्रपति भवन में किया जाएगा सम्मानित

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकटकाल में योद्धा के रूप में काम करने वाले दिल्ली के तीन पुलिसकर्मियों को आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया जाएगा. सम्मानित होने वाले तीन पुलिसकर्मियों में से एक महिला सब इंस्पेक्टर हैं जबकि दो हेड कांस्टेबल शामिल हैं. 

राष्ट्रपति भवन जाकर सम्मान प्राप्त करने वाली दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर सुनीता मान मैदान गढ़ी पुलिस स्टेशन में पोस्टेड हैं, जबकि हेड कांस्टेबल (AWO) मनीष कुमार, द्वारका डिस्ट्रिक्ट और हेड कांस्टेबल जितेंद्र, रोहिणी जिले के पुलिस स्टेशन कंझावला में ड्यूटी देते हैं. इन तीनों को आज शनिवार को कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य करने के लिए सम्मानित करने को राष्ट्रपति भवन में बुलाया गया है.

SI सुनीता मान इन दिनों 24 घंटे कार्य कर रही हैं, फ्रंटलाइन में हैं और कोरोना वायरस के प्रसारण के संभावित जोखिम के बीच उन्होंने लोगों के साथ उच्च पेशेवर तरीके से बातचीत की और जागरूकता पैदा की, विशेषतौर से महिलाओं के बीच. साथ ही जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भी बांटे. हेड कांस्टेबल जितेंद्र ने गरीब जनता और प्रवासी मजदूरों में भोजन का पैकेट वितरण करने में असाधारण कर्तव्यों का पालन किया है. विपरीत परिस्थितियों में, उन्होंने लॉकडाउन के दौरान फंसे स्टूडेंट्स, पर्यटकों और प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए अथक प्रयास किया था.

क्या टिक टॉक की खरीदी में ट्रंप बन सकते है बाधा ?

अब भारत में दवाओं की भी होम डिलीवरी करेगा Amazon, इस शहर से होगी शुरुआत

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

 

Related News