1984 सिख दंगे: अमित शाह का गंभीर आरोप, कहा कांग्रेस नेताओं ने किया था सिख महिलाओं का बलात्कार

नई दिल्ली: 1984 के सिख दंगों से सम्बंधित एक मामले में सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने सज्जन कुमार को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुना दी थी. अदालत के इस फैसले के बाद भाजपा नेता लगातार कांग्रेस पार्टी पर हमला कर रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट करके कांग्रेस को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस की भूमिका पर किसी को भी कोई शक नहीं था, उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भड़काऊ नारे लगाए, सिख महिलाओं से बलात्कार किया और क्रूरता से सिख पुरुषों की हत्याएं की, फिर भी कई कमीशन की जांचें और कई प्रत्यक्षदर्शियों के होने के बाद भी आज तक किसी को भी सजा नहीं दी गई थी."

सिख दंगों पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, कहा दोषियों को सजा मिलेगी ये चार साल पहले किसी ने नहीं सोचा था

अमित शाह ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया कि, "1984 के दंगा पीड़ितों ने न्याय की उम्मीद को ही छोड़ दिया था क्योंकि जो भी लोग इस अपराध के लिए दोषी थे, उन्हें कांग्रेस की ओर से राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था. दिल्ली उच्च न्यायालय ने जिस तरह से सज्जन कुमार को दोषी मानते हुए सजा सुनाई, इस फैसले के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि 1984 दंगों के आरोपी नहीं बच पाएंगे."

जल्द दिवालिया हो सकता है विजय माल्या, ब्रिटेन अदालत शुरू करेगी प्रक्रिया

शाह ने एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी को धन्यवाद् देते हुए लिखा कि, "मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने 2015 में एसआईटी गठित की, जिसकी वजह से 1984 दंगे से जुड़े कई मामलों में फिर से जांच शुरू हुई, जो कि गत तीन दशकों से लंबित हैं. शाह ने कहा कि मैं अदालत को भी धन्यवाद देता हूं जिसने ऐसा फैसला सुनाया जिससे पीड़ित परिवारों के जख्मों पर मरहम लगा. "

खबरें और भी:-

 

पीएम मोदी ने चोरी कराया है देश का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपया- राहुल गाँधी

अगर साधु-संतों ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहल की तो मैं खुद हरी झंडी दिखाऊंगा- आज़म खान

सुब्रमण्यम स्वामी का दावा, कभी पीएम नहीं बन सकते राहुल, दिया ये तर्क

 

Related News