आखिर नाले के पास कैसे पहुंचे 19 कन्या भ्रूण, महिला की मौत से उठ रहे सवाल

सांगली​। महाराष्ट्र के सांगली में एक गर्भवती महिला की मौत से कन्या भ्रूण हत्या की बात सामने आई है। दरअसल कहा जा रहा है कि महिला ने अपने परिजन के दबाव में गर्भपात करवाया था। और गर्भपात के बाद महिला की मौत हुई थी। महिला के पिता ने इस बात की सूचना पुलिस को दी थी। ऐसे में पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी। जिसके बाद भू्रण हत्या करने वाले एक रैकेट की जानकारी मिली थी। अब इस मामले में निजी चिकित्सालय के चिकित्सक की भागीदारी पर सवाल किए जा रहे हैं।

इस मामले में जब जांच की गई तो यह बात सामने आई कि करीब एक नाले के पास लगभग 19 भ्रूण गाड़ दिए गए थे। भ्रूण गर्भपात के बाद क्षेत्र में गाड़े गए थे। जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि ये भ्रूण लड़कियों के हैं। जांच के दौरान भ्रूण हत्या करने वाले रैकेट की जानकारी मिली है। पुलिस ने जब महिला के परिजन से चर्चा की तो उसके पिता सुनील जाधव ने कहा कि महिला का पति प्रवीण जमदादे नहीं चाहता था कि उसकी संतान लड़की हो।

जब उसे भू्ण के लड़की के होने की जानकारी मिली तो उसने गर्भपात करवाने का निर्णय लिया। इस मामले में जब पिता ने आपत्ती ली तो भी वह नहीं माना और फिर उसका गर्भपात करवाया। गर्भपात करने वाले चिकित्सक पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है और अब इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। अब यह सवाल है कि 19 भ्रूण कब कब गर्भपात कर नष्ट किए गए। पुलिस इस मामले में जांच में लगी है।

40 वर्ष की आयु में 69 बच्चों को जन्म देने वाली महिला की मौत

रेप के बाद हत्या कर जलाया चेहरा और फेका कॉलेज के बाहर

युवक ने गांव के कुएं पर युवती के साथ किया ऐसा, बच्चे ने देख लिया

 

 

 

Related News