चमकी बुखार से बिहार में 175 बच्चों की मौत, अब मुजफ्फरपुर अस्पताल के पीछे मिले नरकंकाल

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर के चर्चित हॉस्पिटल के पीछे नर कंकाल पाए गए हैं. पिछले कुछ समय से मुजफ्फरपुर का श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल बदइंतजामी के कारण चर्चा में है. मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं, पूरे बिहार में अब तक एईएस से 175 बच्चों की मौत हो चुकी है. 

एएनआई के अनुसार, अस्पताल के पीछे नर कंकालों के कई टुकड़े पाए गए हैं. अस्पताल प्रशासन ने इस मामले को लेकर जांच कराने की बात कही है. श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट एसके शाही ने बताया है कि 'पोस्टमार्डम डिपार्टमेंट प्रिंसिपल के अंतर्गत आता है. मैं प्रिंसिपल से चर्चा करुंगा और जांच के लिए समिति बनाने के लिए कहूंगा.' मरीजों के लिए बिस्तर व डॉक्टरों के अभाव और बच्चों को बेहतर उपचार न दिए जाने के कारण ये हॉस्पिटल कुछ समय से सवालों के घेरे में है. चमकी बुखार से बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़ने के बाद कई दिग्गज नेता यहां आ चुके हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी हाल ही में इस अस्पताल का दौरा कर चुके हैं.  इसके बाद भी हॉस्पिटल के आसपास नरकंकाल के टुकड़े मिलने से कई प्रश्न खड़े हो रहे हैं. नरकंकाल के टुकड़ों की फोटोज सामने आने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सवाल खड़े किए हैं. कुछ यूजर्स ने यहां तक लिखा है कि कहीं मौतों के आंकड़े छुपाने के लिए तो नरकंकालों को फेंक नहीं दिया गया? 

योगा करते हुए सपना ने शेयर की तस्वीर और फैंस को दी ऐसी नसीहत

इंटरनेशनल योगा डे पर कोमोलिका ने दिखाया अपने योगा का जादू

योग दिवस : जवानों संग आर्मी डॉग ने भी किया योग, जमकर देखीं जा रही तस्वीरें

 

 

 

Related News