भारत की हुंकार से घबराए पाकिस्तान ने बदले 17 आतंकी ठिकाने

नई दिल्ली : उरी हमले के बाद कूटनीतिक कोशिशों के साथ ही भारत की पाकिस्तान के खिलाफ केरल सम्मेलन में  पीएम मोदी द्वारा भरी हुंकार का असर पाकिस्तान में दिखाई देने लगा है. पाकिस्तान अध‍िकृत कश्मीर (पीओके) के आतंकी प्रशिक्षण शिविरों में हलचल की खबर है. खुफिया एजेंसियों की मानें तो उरी हमले के बाद पीओके के लगभग 17 आतंकी श‍िव‍िरों का स्थान बदला गया है.

बता दें कि पीओके में लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के प्रशिक्षण शिविर चलते हैं. सूत्रों के अनुसार इन आतंकी कैंपों का स्थान पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से बदला गया है. मानसेहरा और मुजफ्फराबाद के बाद पाकिस्तानी सेना ने चार आतंकी शिविरों का स्थान बदला है.

सूत्रों से मिली जानकारी में तो यह भी सामने आया है कि कुछ आतंकी शिविर पाकिस्तानी सेना के श‍िव‍ि‍रों के भीतर श‍िफ्ट किए गए हैं, जबकि कुछ शिविरों को पीओके में नागरिक क्षेत्र के पास स्थापित किया गया है, ताकि भारतीय खुफिया एजेंसियों को चकमा दिया जा सके. एक ओर भारत सरकार उरी हमले का जवाब देने की रणनीति बना रही है, वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है.

संयुक्त राष्ट्र में आज भारत का पक्ष रखेंगी सुषमा स्वराज

Related News