संयुक्त राष्ट्र में आज भारत का पक्ष रखेंगी सुषमा स्वराज
संयुक्त राष्ट्र में आज भारत का पक्ष रखेंगी सुषमा स्वराज
Share:

न्यूयॉर्क ​: सोमवार का दिन पाकिस्तान के लिए बहुत सी मुश्किलें लाने वाला है, क्योंकि जहाँ एक ओर नई दिल्ली में आज दोपहर पीएम नरेंद्र मोदी सिंधु नदी जल समझौते की समीक्षा करने वाले हैं, वहीँ संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भाषण होने वाला है, जिसमें वे भारत का दृष्टि पत्र पेश करेंगी.कयास यह लगाए जा रहे हैं कि सुषमा स्वराज अपने भाषण में नवाज शरीफ के हर झूठे दावे की पोल खोलेंगी.

न्यूयॉर्क में आज फिर संयुक्त राष्ट्र की सामान्य सभा होगी, जिसमें आज का एजेंडा है भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सुनना. सुषमा कल से ही न्यूयॉर्क में हैं. संयुक्त राष्ट्र के हॉल से आज शाम 7 से 7.30 बजे के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भाषण पूरी दुनिया सुनने वाली है. हॉल के जिस पोडियम से मोदी, मनमोहन सिंह, ओबामा, पुतिन बोल चुके हैं वहां से पहली बार सुषमा बोलेंगी औऱ 193 देश सुनेंगे.

सुषमा को भारत के साथ साथ 193 देशों के लोग तो सुनेंगे ही, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को, सेना प्रमुख राहिल शरीफ को और पाकिस्तान में बैठकर आतंक का कारोबार करने वाले हर दहशतगर्द को आईना दिखाएंगी. सुषमा स्वराज न केवल पाकिस्तान को बेनकाब करेंगी, बल्कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने का भारतीय फॉर्मूला भी देंगी. भारतीय फॉर्मूला दृष्टि पत्र (विजन डॉक्यूमेंट )में होगा. सुषमा के विजन डॉक्यूमेंट पर हम अनुमान लगा सकते हैं कि सुषमा के संभावित तूफान से पाकिस्तान बहुत भयभीत हो रहा है.

बता दें कि 21 सितंबर को नवाज शरीफ इसी हॉल से दुनिया के सामने आतंक का पर्चा पढ़कर बुरहान वाऩी को कश्मीर का युवा नेता व हीरो बताकर अपरोक्ष रूप से खुद को आतंकियों का समर्थक बताने की ऐतिहासिक गलती कर चुके हैं. अब भारत की बारी है. आज सुषमा स्वराज दुनिया को बताएंगी कि बुरहान वाऩी हीरो नहीं, आतंकवादी था. अब पाकिस्तान के अपमान की बारी है. संयुक्त राष्ट्र ऐसा मंच नहीं जहां से सुषमा स्वराज युद्ध का एलान कर दें, लेकिन वो पीएम मोदी की उस कूटनीति पर काम करेंगी जिससे पाकिस्तान दुनिया में अलग थलग पड जाए.

सिंधु जल संधि टूटने की संभावना से घबरा उठा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -