इंदौर: 60 साल से अधिक उम्र के 1357 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना टीका लगवाने का तीसरा चरण बीते सोमवार से शुरू हो चुका है। जी दरअसल इस अभियान के अंतर्गत पहले दिन 33 स्थानों (पहला-दूसरा डोज) पर कुल 2 हजार 925 लोगों को टीके लगवा लिए हैं। कहा जा रहा है इस लिस्ट में 60 साल से अधिक उम्र के 1357 लोगों को, वहीं दूसरे डोज के रूप में 1282 लोगों को तथा 45 से 60 वर्ष तक की उम्र के 93 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। ऐसे में कुल 2 हजार 925 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। इस दौरान वैक्सीनेशन को लेकर बुजुर्गों में उत्साह नजर आया।

जी दरअसल कई सेंटर्स पर सुबह 8 बजे ही बुजुर्ग वैक्सीनेशन के लिए पहुंच गए। इस दौरान कुछ बुजुर्ग बिना रजिस्ट्रेशन के सीधे वैक्सीन लगाने आए, तो उन्हें बताया गया कि ;पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा।' ऐसा होने से बुजुर्ग परेशान होते रहे। इसी के साथ सरकारी अस्पताल में समय पर सुबह 9 बजे तो कुछ निजी अस्पतालों मे करीब 9:30 बजे वैक्सीनेशन शुरू हुआ। इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा बताया गया है कि, 'ऐसे व्यक्ति जिनकी उम्र एक जनवरी 2022 को 45 वर्ष से 60 वर्ष हो गई है और अगर वे शासन द्वारा निर्धारित की गई 20 स्वास्थ्य समस्याओ में से किसी एक समस्या से ग्रसित है, तो उन्हें कोविड-19 टीका लगाया जा सकेगा।'

इसी के साथ उन्होंने बताया उक्त श्रेणी में आने वाले हितग्राहियों को आरएमपी चिकित्सक का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। आपको हम यह भी बता दें बीते सोमवार से शुरू हुए टीकाकरण के दौर में एमवायएच में 171, पीसी सेठी अस्पताल में 250, सिविल अस्पताल महू में 72 बुजुर्गों को वैक्सीनेशन लगाया गया। ठीक ऐसे ही प्रायवेट अस्पताल में इंडेकक्स मेडिकल कॉलेज में 71, अरबिंदो अस्पताल में 74, भंडारी अस्पताल में 202, चोइथराम अस्पताल में 142 और मेडिकल अस्पताल में 166 को वैक्सीन लगाया गया।

कश्मीर की सड़कों पर बलखाती हुई नजर आई जैस्मिन भसीन, वीडियो शेयर कर कही ये बात

बॉबी देओल को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, बोले- 'कभी हार नहीं माननी चाहिए'

गुलाम नबी आज़ाद द्वारा पीएम मोदी की तारीफ किए जाने से कांग्रेस बैचैन, हाईकमान तक पहुंचा मामला

Related News