इंदौर में संदिग्धों की संख्या ने बढ़ाई चिंता, 1300 पर पंहुचा आंकड़ा

इंदौर में कोरोना के मामले तेस से बढ़ते जा रहा है. वहीं, गोमा की फैल, बिजासन नगर, परदेशीपुरा जैसी बस्तियों में कोरोना के ज्यादा केस मिलने के बाद क्वारंटाइन सेंटरों में संदिग्धों को रखने का सिलसिला भी बढ़ गया है. 15 दिन पहले तक सेंटरों में संदिग्धों की संख्या घटकर 700 तक रह गई थी, लेकिन अब आंकड़ा 1300 तक पहुंच गया है. इन सेंटरों में अकसर शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन भी किया जा रहा है.

बता दें की द्वारकापुरी स्थित ताराकुंज गार्डन को 50 दिन से क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. शनिवार सुबह गार्डन के बाहर पुलिसकर्मियों का पहरा नजर आया. यहां 25 कमरे हैं जिनमें एसी की सुविधा भी उपलब्ध है. 25 जमातियों को यहां ठहराया गया था. उनका क्वारंटाइन वक्त पूरा होने के बाद भी वे लगभग एक माह तक यहां रहे, क्योंकि वे सभी बाहर से आए हुए थे. 3 से 5 मई तक ई पास जारी होने पर ये अपने-अपने वाहनों से रवाना हुए हैं. इसके बाद यहां शंकरगंज व अन्य जगहों से 55 लोगों को लाकर रखा गया है.   25 कमरों में एक-एक पलंग ही है. एक कमरे में उसी परिवार के अन्य सदस्यों को ठहराया गया है ताकि वे बार-बार बाहर न जाएं. पलंग नहीं होने से जमीन पर ही गद्दे की व्यवस्था की गई है. लोगों के लिए आइडीए की तरफ से सुबह चाय-नाश्ता, दोपहर व शाम का भोजन भेजा जा रहा है. इसके साथ ही सुबह 11 बजे व शाम 4 बजे आयुष विभाग की तरफ से काढ़ा दिया जा रहा है. रात के वक्त दो-तीन पुलिसकर्मी यहां ड्यूटी देते हैं.

जानकारी के लिए बता दें की दोपहर में सदर बाजार स्थित हज हाउस (अलशिफा नेशनल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर) को सैनिटाइज किया जा रहा था. यहां ड्यूटी दे रहे एक डॉक्टर ने बताया कि 1 अप्रैल से यहां पॉजीटिव मरीजों के स्वजन को क्वारंटाइन किया जा रहा था. डॉक्टरों व प्रशासन की टीम का भी एक-एक सदस्य रहता है. रात में शिफ्ट के मुताबिक पुलिस की ड्यूटी भी लगाई जाती है. यहां एक समय में 150 लोग भी ठहरे हैं. इनमें से कई लोगों में लक्षण दिखने के बाद उन्हें अरबिंदो अस्पताल भी शिफ्ट किया गया था. जब हज हाउस के अंदर पहुंचे तो यहां मास्क व पीपीई किट पहने कर्मचारी सफाई कर रहे थे.

रेलवे स्टेशन पर करवाई मजदुर महिला की डिलीवरी, प्रसूता ने बच्ची को दिया डॉक्टर का नाम

जबलपुर में 175 हुई संक्रमितों की संख्या, 8 ने गवाई जान

अब ऐसे भर सकेंगे बिजली का बिल, कंपनी ने की व्यवस्था

 

Related News