राजस्थान में आंधी-बारिश से 12 मौतें

जयपुर: राजस्थान का मौसम पिछले कुछ दिनों से लगातार बदल रहा है, कभी वहां तेज़ धुप के साथ भीषण गर्मी देखने को मिली है, तो कभी तूफ़ान के साथ बारिश. बुधवार को भी राजस्थान में मौसम ने रुख बदला और कहर बरपा देने वाली बारिश हुई, घनघोर बारिश और तूफ़ान के चलते, वहां कई लोगों की मौत हो गई साथ ही कई जगह यातायात भी ठप्प हो गया है. बताया जा रहा है कि राजस्थान के धौलपुर में 7 और भरतपुर में 5 लोगों की जिंदगियां खत्म हो गई है.

राजस्थान के कोटा, अलवर, उदयपुर और दौसा समेत कई जगहों पर आंधी ने काफी देर तक लोगों को परेशान किया और इसके बाद कई घंटों तक यहां बारिश भी हुई, अलग-अलग जगहों पर आंधी से मकान और बिजली गिरने के कारण लोगों की मौत हुई है. स्थानीय सूत्रों से खबर मिली है कि  भरतपुर में मरने वाले 7 लोगों में 5 बच्चे शामिल हैं, वहीं 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

आपको बता दें कि  दिल्ली-एनसीआर में भी पिछले दो-तीन दिनों से बारिश का असर दिख रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी बारिश फिर आफत बनकर आई, बताया जा रहा है कि कई जगहों पर घरों की छत और दीवारें गिर गईं. मथुरा के एक गांव में बुधवार शाम आंधी के साथ बारिश के दौरान मकान की छत गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई. इनमें दो सगे भाई बहन और एक चचेरा भाई है. इसी गांव में पानी से भरी टंकी गिर जाने से एक महिला की मौत हो गई.

मरी हुई संवेदनाएं जलता हुआ देश...

जयपुर के बाद अब इन जगहों पर मिले स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव केस

चंडीगढ़ से सफर हुआ महंगा

 

 

Related News