आंध्र प्रदेश के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 11 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में तिरुपति के एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 11 कोविड मरीज़ों की मौत हो गई है. ये सभी मरीज़ चित्तूर ज़िले के तिरुपति के रुइया अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में एडमिट थे. चित्तूर के ज़िला कलेक्टर हरिनारायण ने बताया कि सोमवार रात लगभग आठ बजे पांच मिनट के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई में मामूली गिरावट आई थी, जिससे कोविड का इलाज करा रहे 11 मरीज़ों की मौत हो गई.

हालांकि मृतकों के परिवार वालों का आरोप है कि आपूर्ति पांच मिनट नहीं, बल्कि आधे घंटे तक ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित रही थी. अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर भारती ने भी ऑक्सीजन की सप्लाई में कमी की बात स्वीकारी है. उन्होंने बताया कि ये हादसा ऑक्सीजन सप्लाई के प्रेशर में कमी आने की वजह से हुआ. हालांकि बाद में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल हो गई, किन्तु इस दौरान 11 मरीज़ अपनी जान गंवा चुके थे. 

अस्पताल में एडमिट और अपने मरीज़ों के साथ मौजूद परिवार वालों का आरोप है कि मरने वालों की संख्या 11 से ज्यादा है. रुइया अस्पताल के जिस वॉर्ड में ये हादसा हुआ उसी के साथ ही में दस हज़ार लीटर की क्षमता वाला एक ऑक्सीजन टैंक है. इसके बाद भी रात आठ बजे ऑक्सीजन की सप्लाई एकदम से कम हो गई. जैसे-जेसै ऑक्सीजन घट रही थी मरीज़ बेहाल होते चले गए. हालांकि कुछ को ऑक्सीजन सीलेंडर के सहारे ऑक्सीजन दी गई लेकिन ये सबसे लिए पर्याप्त नहीं हो सका.

लगातार बढ़ते जा रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, कई शहरों में 100 के पार हुआ दाम

इंटरग्लोब एविएशन का बड़ा फैसला, निवेशकों को शेयर बेचकर जुटाएंगे 3,000 करोड़ रुपये

ब्लैकस्टोन 5,250 करोड़ रुपये में खरीदा दूतावास औद्योगिक पार्क

Related News