ब्लैकस्टोन 5,250 करोड़ रुपये में खरीदा दूतावास औद्योगिक पार्क
ब्लैकस्टोन 5,250 करोड़ रुपये में खरीदा दूतावास औद्योगिक पार्क
Share:

वैश्विक निवेश फर्म ब्लैकस्टोन ने सोमवार को वारबर्ग पिंकस से एम्बेसी इंडस्ट्रियल पार्क के अधिग्रहण की घोषणा की और 5,250 करोड़ रुपये की अनुमानित बड़ी डील में रियल्टी फर्म एम्बेसी ग्रुप का सौदा किया, हालांकि, सौदा मूल्य का खुलासा नहीं किया गया है। ब्लैकस्टोन संपत्ति के कुल मूल्य से भारत के शीर्ष 10 व्यावसायिक समूहों में शामिल है और लेनदेन कार्यालय, खुदरा और रसद में फर्म की अग्रणी स्थिति को सुदृढ़ करने में मदद करेगा। सूत्रों के अनुसार, यह सौदा दो चरणों में संपन्न होगा। 

पहले चरण में, ब्लैकस्टोन दूतावास औद्योगिक पार्क खरीद रहा है, जिसमें लगभग 1,750 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य पर लगभग 11 मिलियन वर्ग फुट का पोर्टफोलियो है। सूत्रों ने कहा कि दूसरे चरण में, ब्लैकस्टोन, अपनी नई अधिग्रहीत फर्म एम्बेसी इंडस्ट्रियल पार्कों के माध्यम से, दूतावास समूह से सीधे कुछ जमीन पार्सल खरीदेगा, जिसमें 11 मिलियन वर्ग फुट का एक अन्य क्षेत्र होगा।

सूत्रों ने कहा कि यह सौदा 5,250 करोड़ रुपये का होगा। इसमें कुल पोर्टफोलियो 22 मिलियन वर्ग फुट तक शामिल होगा। इस सौदे के साथ, ब्लैकस्टोन भारत में वेयरहाउसिंग स्पेस में 40 मिलियन वर्ग फुट का मालिक होगा और देश में वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स स्पेस का सबसे बड़ा मालिक बन जाएगा। ब्लैकस्टोन पहले से ही 18 मिलियन वर्ग फुट का है। संपत्ति सलाहकार अनारॉक ने दूतावास औद्योगिक पार्कों के अधिग्रहण की सुविधा प्रदान की। ब्लैकस्टोन ने कहा कि दूतावास औद्योगिक पार्क में शहरी केंद्रों के पास 10.6 मिलियन वर्ग फीट का आधुनिक ग्रेड ए लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग संपत्ति है।

लगातार बढ़ते जा रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, कई शहरों में 100 के पार हुआ दाम

इंटरग्लोब एविएशन का बड़ा फैसला, निवेशकों को शेयर बेचकर जुटाएंगे 3,000 करोड़ रुपये

साल-दर-साल 45% बढ़ रहा है जीवन बीमा उद्योग का नया प्रीमियम बिज़नेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -