भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हराया, हासिल किया यह ख़िताब

श्रीलंका और भारतीय महिला टीम के मध्य हुई इमर्जिंग एशिया कप (Emerging Asia Cup) के फाइनल में भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) ने एक बार फिर दर्ज की अपनी शानदार जीत. भारतीय टीम की कप्तान देविका ने लिए चार विकेट. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने इमर्जिंग एशिया कप 2019 (Emerging Asia Cup 2019) का खिताब पर पूर्ण रूप से जीत प्राप्त कर ली है.

वही कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए खिताबी क्रिकेट के इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 14 रनों से मात देकर ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा किया है. जंहा भारतीय टीम की कप्तान देविका वैद्य ने अपने अच्छे प्रदर्शन में 7 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट हासिल किये. वही इस प्रदर्शन के आधार पर उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में चुना गया. सूत्रों कि माने तो भारतीय महिला टीम (Indian Women Cricket Team) ने फाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया .

हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने 7 विकेट 80 रनों में ही खो दिए थे. लेकिन निचले क्रम में तनुश्री सरकार ने 76 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 47 रन प्राप्त किये. वहीं सिमरन बहादुर ने भी 51 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की सहायता से 34 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा दक्षिणी ने 16 गेंद पर 18 रन प्राप्त किये. निचले क्रम के योगदान की बदौलत टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 175 रन प्राप्त किये.

Sports Authority of India में इन पदों पर बम्पर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट

गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार हो सकता है कुछ ऐसा

आर्थिक तंगी के कारण फुटबॉल कोच बना था बगदादी, ऐसे मिली मौत

 

READ SOURCE