Quantcast

INDvSA: रोहित ने जड़ा शानदार शतक, भारत 200 के पार

रांचीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच रांची में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही सत्र में अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। लगातार गिरते विकेट की वजह से रोहित ने अपने आक्रमक अंदाज को बदला और खेल की स्थिति के अनुसार खेलना शुरू किया और पिच पर जम गए। लंच के बाद रोहित मैदान पर लौटे तो अपने अक्रमक अंदाज के साथ आए और पहले अर्धशतक जड़ा फिर तेजी से खलते हुए इस सीरीज में अपना तीसरा सैकड़ा जड़ दिया। रोहित शर्मा शतक लगाने के साथ एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

उन्होंने अबतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में 16 छक्के जड़े हैं। रोहित का यह छठा टेस्ट शतक है और बतौर सलामी बल्लेबाज उनकी यह तीसरी सेंचुरी है। इस शतक के साथ रोहित दूसरे भारतीय ओपनर बन गए, जिसने एक सीरीज में 100 या उससे अधिक रन बनाए हैं। इससे पहले दिग्गज सुनिल गावस्कर ने ये कारनामा किया था। उन्होंने तीन अगल-अलग सीरीज में तीन बार शतक या उससे अधिक रन बानाए थे। टेस्ट सीरीज में छक्के जड़ने के मामले में रोहित ने सभी को पछाड़ दिया है।

रोहित से पहले एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर के नाम था. जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 15 छक्के लगाए थे। रोहित से पहले एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह थे, जिन्होंने न्युजीलैंड के खिलाफ 2010-11 की सीरीज में 14 छक्के लगाए थे। चाय तक टीम इंडिया ने तीन विकेट परर 205 रन बना लिए हैं। रोहित 108 और रहाणे 74 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच 166 रन की साझेदारी हो चुकी है।

Ind vs Sa : तीसरे टेस्ट में टॉस के लिए मैदान पर आए दो साउथ अफ्रीकी कैप्टन

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को लेकर सौरव गांगुली ने कही यह बात

Video: रेवाड़ी में क्रिकेट पिच पर उतरे राहुल गाँधी, जमकर लगाए चौके-छक्के

READ SOURCE