एचसीए के अध्यक्ष चुने गए अजहरुद्दीन

हैदराबादः टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मुहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष बने हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया था। अजहरुद्दीन को चुनावों में 147-73 की विशाल बढ़त के साथ एचसीए का अध्यक्ष चुना गया है। भारत के सफल कप्तानों में शुमार अजहर ने पिछले सप्ताह नामांकन दाखिल किया था। क्रिकेटर के बाद अब यह उनकी प्रशासन में एक नई पारी है। अजहर ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं।

अजहर का नाम फिक्सिंग में भी सामने आया था जिसके बाद बीसीसीआइ ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि अदालत ने उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया। फिक्सिंग के आरोपों के कारण ही वह 100वां टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ को भी नया अध्यक्ष मिला है। अरुण धूमल बतौर अध्यक्ष निर्वाचित हुए। इसके अलावा कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी निर्विरोध चुने गए हैं।

सभी पदों के लिए एक-एक नामांकन ही दाखिल किया गया था। 2017 में अनुराग ठाकुर के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली चला था। अध्यक्ष पद के लिए अनुराग के भाई अरुण धूमल, उपाध्यक्ष के लिए आरपी ¨सह, सचिव पद के लिए सुमित कुमार शर्मा, सहसचिव अमिताभ शर्मा, कोषाध्यक्ष के लिए अवनीश परमार, मेंबर ऑफ काउंसिल के दो पदों के लिए विशाल शर्मा व चंद्रशेखर मेहता चुने गए हैं।

Ind vs WI : वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

प्रशासकों की समिति ने डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा को किया तलब

अफगानिस्तान ने इस पूर्व साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर को बनाया टीम का मुख्य कोच

READ SOURCE