Budget2018

Budget 2018-19 

बजट. एक ऐसा मुद्दा है जिसका सरकार के साथ-साथ आम जनता को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. क्या सस्ता, होगा क्या महंगा. ये दो अमिट सवाल बजट के साथ जुड़े रहते है. देश का पूर्णकालिक बजट एक फरवरी को वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे. पीएम मोदी साफ कर चुके है कि इस बार बजट लोकलुभावन नहीं होगा. बजट की पहली प्राथमिकता इस बार राजकोषीय घाटे की पूर्ति को माना जा रहा है. सरकार राजकोषीय घाटे, महंगाई , विकास दर और लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए संतुलित बजट ला सकती है. 
 युवाओं को रोजगार बजट में शामिल एक बड़ा मुद्दा है. सरकार युवाओं के रोजगार को बढ़ाने के लिए कुछ बड़े ऐलान कर सकती है. मध्य वर्ग की पूरी आशा आय कर पर आकर टिक जाती है. रोजमर्रा की चीजों के दामों में आमूल-चूल परिवर्तन पक्के है. स्टॉक मार्केट के लिहाज से बजट एक बड़ा सवाल है. जिसके जवाब पर करोड़ों निवेशकों का भाग्य लिखा जाना है. बड़ी घोषणाओं की संभावनाओं को नाकारा नहीं जा सकता. बहरहाल इंतज़ार कीजिये 1 फरवरी 2018 का.

Budget highlights,Budget highlights,India Union Budget 2018,Budget,Budget News,Budget Updates,Aarun Jaitaly,railway budget 2018, Piyushgoyal

  1. 1
  2. 2
  3. 3
  4. Next
Popular Stories
?