राशिफल

धनु (Sagittarius ) राशि के बारे में

- 22 Sep 2018, Saturday

आज के दिन घरेलू समस्याएं आती रहेंगी। संयमित रहें। आपसी मनमुटाव से बचने का प्रयास करें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

साप्ताहिक राशिफल धनु (Sagittarius )

- 22 Sep 2018, Saturday

आज के दिन घरेलू समस्याएं आती रहेंगी। संयमित रहें। आपसी मनमुटाव से बचने का प्रयास करें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

इस सप्ताह मानसिक शांति तो रहेगी, फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें। धर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट रहेगा।

अप्रैल के इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। जमीन, वाहन या घर का कोई बड़ा सामान भी आप खरीद सकते हैं। उधार दिया पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। कागजी कामकाज के मामले में आपको सावधान रहना होगा। पति-पत्नी में झगड़े हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोग ऑफिस के कामकाज में ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे। घर की मरम्मत या सजावट में खर्चा हो सकता है। इन दिनों में बचत के तौर पर कहीं पैसा भी लगा सकते हैं। जीवन साथी से विवाद होने की संभावना है। अपने स्वभाव में थोड़ा सा बदलाव करें। सेहत का ध्यान रखें। थकान और तनाव रहेगा। इस महीने चोट या दुर्घटना की संभावना बन रही है। वाहन पर खर्चा भी हो सकता है।

धनु राशि- यह वर्ष आपके लिए काफी महत्वपर्ण हैं कई सारे रूके काम आपके इस वर्ष पूरे हो सकते हैं। इस वर्ष आपको कई तरह की बधायें भी आयेंगी जिसका समाधान आप आसानी से कर लेंगे। 2018 आपके लिए अच्छा इसलिए है क्योंकि राशि स्वामी बृहस्पति लाभ भाव में हैं। इस भाव में बृहस्पति का गोचर करना आपको आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा। इनकी शुभ दृष्टि से संतान, शिक्षा और दांपत्य जीवन बहुत शुभ रहने वाली है। हालांकि वर्ष आरंभ से ही आपकी राशि पर शनि, सूर्य एवं शुक्र की युति है, जो स्वास्थ्य संबंधी चिंता, कार्यबाधा, पारिवारिक कलह और मानसिक पीड़ा पहुंचाएगी। इस दौरान आपके द्वारा लिए गए कई निर्णय विषम परिस्थितियां पैदा कर सकते हैं, जिनका परिणाम आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है। अतः कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें, जल्दबाजी न करें। व्यापारी वर्ग विशेष करके आयात-निर्यात करने वाले लोगों को कठिन चुनौतियां मिलने वाली हैं। उन्हें आय में भी कमी का सामना करना पड़ेगा। यानी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको इस साल खास मेहनत करनी होगी। अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाना जरूरी है अन्यथा आपको आर्थिक संकट से जूझना पड़ेगा।

Popular Stories
?