राशिफल

सिंह (Leo) राशि के बारे में

- 18 Aug 2018, Saturday

आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है। इन पर आपकी निगाह रहेगी। बिजनेस या कार्यक्षेत्र संबंधित यात्रा हो सकती है। काम भी बहुत रहेगा। दूर स्थान के लोगों से आपके संबंध अच्छे हो सकते हैं। लोग आपकी मेहनत से कुछ सीखेंगे। किसी चिंता से भी मुक्ति मिल सकती है। निपट चुके काम एक बार चेक कर लें। अच्छा रहेगा।

साप्ताहिक राशिफल सिंह (Leo)

- 18 Aug 2018, Saturday

आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है। इन पर आपकी निगाह रहेगी। बिजनेस या कार्यक्षेत्र संबंधित यात्रा हो सकती है। काम भी बहुत रहेगा। दूर स्थान के लोगों से आपके संबंध अच्छे हो सकते हैं। लोग आपकी मेहनत से कुछ सीखेंगे। किसी चिंता से भी मुक्ति मिल सकती है। निपट चुके काम एक बार चेक कर लें। अच्छा रहेगा।

इस सप्ताह भवन सुख का विस्तार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है।

मार्च का महीना सिंह राशि वालों के लिये मिलेजुले परिणाम लेकर आ सकता है। माह के शुरुआत में राशि स्वामी सूर्य सप्तम में रहेंगें जो कि माह के पूर्वाध तक बने रहेंगें। लेकिन शुरुआती दिनों में अष्टम भाव में उच्च शुक्र व नीच बुध के कारण आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। कार्यस्थल पर भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हालांकि हो सकता है आप स्वयं का आकलन ठीक से न कर पायें थोड़ा सी समझदारी के साथ चलेंगें। आप प्रोफेशनली आप इस समय अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन भी कर सकते हैं। अनपेक्षित स्त्रोत से धन प्राप्ति के आसार भी नज़र आ रहे हैं। सामाजिक समारोहों में भी सबकी जुबां पर आपका नाम हो सकता है। 7 तारीख को मंगल आपकी राशि से पंचम भाव में आ जायेंगें यह समय आपके खर्चों में बढ़ोतरी लेकर आ सकता है। कार्यस्थल पर भी आपके लिये नई चुनौतियां खड़ी हो सकती है। हालांकि आप अपने लक्ष्यों तक पंहुचने में कामयाब रह सकता है। कामकाज संबंधी यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती है। कुछ समय के पश्चात ही पराक्रम भाव में बृहस्पति वक्री हो रहे हैं जिससे आपको भाग्य का साथ हो सकता है अपेक्षानुसार न मिले। आप पर आलस्य की प्रवृति भी हावि हो सकती है। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है। जहां से आपको लाभ मिलने की उम्मीद है हो सकता है अपेक्षानुसार न मिले। माह के उतर्राध में अष्टम भाव में बुध व शुक्र के साथ राशि स्वामी सूर्य के आने से पिता की सेहत को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। स्वंय की सेहत का भी ध्यान रखें। पार्टनर का स्पोर्ट हालांकि पूरा मिलेगा। भविष्य की चिंता भी आपको सता सकती है। खासतौर पर करियर के क्षेत्र में पहले पायदान पर खड़े लोग चिंतित हो सकते हैं।

सिंह राशि- यह साल आपके लिए बड़ा ही पाॅजिटिव रहेगा। क्योंकि सिंह राशि के लोगो के अंदर इस साल सकारात्मक ऊर्जा का निरंतर विस्तार होते रहेगा। वह इसलिए क्योंकि 2018 कि शुरूआत से ही ग्रह-गोचर आपकी सफलता और धनागमन के नए-नए स्त्रोत पैदा करेगा। यह साल आपके लिए काफी फलदायी साबित होने वाला हैं जिंदगी को नये मुकाम पर लाने के लिए आपके अच्छे मौके मिलेगें। राशि स्वामी सूर्यदेव त्रिकोण में बैठकर त्रिग्रही योग बनाए हुए हैं, जिसके फलस्वरूप शिक्षा-प्रतियोगिता में कामयाबी और संतान प्राप्ति अथवा प्रादुर्भाव के योग बन रहे हैं। यही योग आपके लिए पद एवं गरिमा की वृद्धि भी कराएगा। आर्थिक मामले में भी मजबूती आएगी। इस साल आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे। साथ ही आपको बिजनेस में कुछ अप्रत्याशित परिणाम मिलेंंगे। व्यापारिक वर्ग के लिए वर्षपर्यंत असीमित सफलताओं के योग हैं, इसलिए अपने स्थिर विवेक, कुशल रणनीति और ऊर्जा शक्ति का भरपूर उपयोग करें। विदेश यात्रा का भी योग बन रहा है। पढ़ने वालों छात्रों के लिए साल बेहतरीन रहेगा, किंतु उन्हें पढ़ाई अथवा प्रतियोगिता की पूर्ण तैयारी करनी पड़ेगी, तभी आशा अनुरूप कामयाबी मिल सकती है। करियर की दृष्टि से इस वर्ष तकनीकी कार्यों, वैज्ञानिक, प्रशासनिक कार्यों, शोधपरक एवं आविष्कारक कार्यों के क्षेत्र बेहतर रहेेंगे। इस तरह साल 2018 में आपकी कामयाबी का ग्राफ 80 प्रतिशत रहेगा।

Popular Stories