राशिफल

मकर (Capricorn) राशि के बारे में

- 24 Jun 2018, Sunday

आज के दिन आपका मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। व्यर्थ के विवाद व झगड़ों से बचें। किसी कानूनी मसले में फंस सकते हैं।

साप्ताहिक राशिफल मकर (Capricorn)

- 24 Jun 2018, Sunday

आज के दिन आपका मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। व्यर्थ के विवाद व झगड़ों से बचें। किसी कानूनी मसले में फंस सकते हैं।

इस सप्ताह संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी।

अप्रैल के इस महीने नौकरीपेशा लोग कुछ नया करने की कोशिश में रहेंगे। आपके कामकाज और जिम्मेदारियों में बदलाव होने की भी संभावना है। इस महीने बचत कुछ कम ही होगी। खर्चा बढ़ सकता है। अधिकारियों के साथ संबंधों में सुधार हो सकता है। आप एक्स्ट्रा इनकम के सोर्स तलाश करेंगे। मीडिया, पब्लिक रिलेशन व विज्ञापन से जुड़े लोगों को कामकाज में सफलता मिल सकती है। यात्राओं के योग बन रहे हैं। परिवार के लिए समय निकालेंगे। आध्यात्म और धार्मिक कामों में आपकी रुचि बढ़ सकती है। इस राशि के बिजनेस करने वाले लोग नई जगह पैसा फंस सकते हैं। पुराना निवेश इस महीने छोटा-मोटा फायदा दे सकता है। सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। बच्चों की सेहत को लेकर भी आपकी टेंशन बढ़ सकती है।

मकर राशि- 2018 इस राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से प्रभावित होगा। शनिदेव का स्वंय कि राशि पर साढ़ेसाती में चलना आपको सकारात्मक परिणाम दिलायेगा। आपके लिए अच्छी बात यह है कि इस राशि के लोग अगर किसी लक्ष्य को लेकर गंभीर है तो निश्चित ही आपको वह प्राप्त होगा। क्योंकि भाग्य आपके साथ है। लेकिन इस साल गुरु और मंगल की युति कुंडली के दशम कर्मभाव में है और यह युति आपके मान-सम्मान, पद एवं गरिमा की वृद्धि कराएगी। अपने ज्ञान और ऊर्जा-शक्ति का भरपूर उपयोग करेंगे, तो वर्षांत तक आपकी सफलता का ग्राफ 80 प्रतिशत रहेगा। सेहत के मामले में यह साल आपके लिए कुछ खास नहीं रहने वाला है। 12वें भाव में सूर्य, शुक्र और शनि की युति विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर खर्च तो कराएगी, साथ ही आंख से संबंधित बीमारी भी दे सकती है, इसलिए सेहत के प्रति भी सजग रहें। साइटिका, जोड़ों या घुटनों में दर्द, नेत्र-विकार, मधुमेह व स्नायु विकार बीमारियों से बचाव जरूरी है।

Popular Stories