राशिफल

कुंभ (Aquarius) राशि के बारे में

- 20 Oct 2018, Saturday

आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा।

साप्ताहिक राशिफल कुंभ (Aquarius)

- 20 Oct 2018, Saturday

आज के दिन मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा।

इस सप्ताह आपको माता का सांनिध्य व सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। घर-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

अप्रैल के इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से सहयोग मिल सकता है। नौकरी और बिजनेस में फायदा होने के योग हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में फायदा हो सकता है। आपकी इनकम बढ़ सकती है। बिजनेस में भी सफलता मिल सकती है। आप पार्टनरशिप में बिजनेस शुरू करने का मन बना सकते हैं। साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिल सकती है। पैतृक संपत्ति को लेकर आप गंभीर रहेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पति-पत्नी के संबंध मजबूत हो जाएंगे। खुद की और बच्चों की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है।

कुम्भ राशि- आपने अब तक जितने भी काम कर चुके हैं उसका फल आपको इस वर्ष मिलेगा। 2018 में आपकी हर सोची समझी रणनीति सिध्द होगी। आपके लिए अच्छी बात यह है कि 2018 कि शुरूआत से ही सात ग्रह आपके पक्ष में गोचर कर रहे हैं। अगर आप काफी समय से कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं तो यह वर्ष आपके लिए फलदायी साबित होने वाला हैं क्योंकि हर फैसला आपके ही पक्ष में होगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि और मांगलिक कार्यों के सुअवसर आएंगे। जहां एक ओर शुक्र, शनि एवं सूर्य का एक साथ आय भाव में गोचर करना धनवृद्धि एवं नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कराएगा, वहीं व्यापारी वर्ग के लिए कार्य-व्यापार में मजबूती प्रदान करेगा। हालांकि, यह साल आपको आर्थिक स्तर पर ज्यादा सतर्क रहने की भी सलाह दे रहा है। आयात-निर्यात का व्यापार करने वालों के लिए वर्ष बेहतरीन सफलता देगा, मगर यहां भी आपको विशेष सावधानी रखने की जरूरत होगी। साल 2018 में बृहस्पति का मंगल के साथ भाग्य भाव में गोचर करना भी कुंभ राशि वालों के लिए वरदान की तरह है, विशेषकर विद्यार्थी वर्ग या प्रतियोगिता में बैठने वालों की सफलता की संभावना अधिक रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए समय अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षाओं में आपकी मेहनत रंग लाएगी। अक्तूबर से गुरु का कर्मभाव में जाना नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ स्थान परिवर्तन के योग भी बनाएगा। करियर के लिहाज से आपके लिए शिक्षण कार्य, पेट्रोल, गैस, होटल्स , कोयला, केमिकल्स, ट्रांसपोर्ट, रियल एस्टेट, सीमेंट जैसे क्षेत्र बेहतर साबित हो सकते हैं।

Popular Stories
?