आ गई कोरोना की नई असरदार दवा, इस भारतीय कंपनी ने मांगी इस्तेमाल की मंजूरी
आ गई कोरोना की नई असरदार दवा, इस भारतीय कंपनी ने मांगी इस्तेमाल की मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: भारत और अमेरिका सहित पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि इसके खिलाफ टीकाकरण अभियान भी जारी हैं और तरह-तरह की दवाओं की खोज भी की जा रही है, जो कोरोना के खिलाफ असरदार हो सकें। इसी कड़ी में मशहूर दवा कंपनी जायडस कैडिला ने भारतीय औषधि महानियंत्रक (DCGI) से हेपेटाइटिस की एक दवा का उपयोग कोरोना वायरस के उपचार में करने के लिए इजाजत मांगी है। इस दवा का नाम पेगीलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा-2बी है। 

जायडस कैडिला ने सोमवार को जारी किए गए एक बयान में कहा कि पेगीलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा 2बी के तीसरे चरण के क्लीनिकल ट्रायल में इस दवा से कोरोना के उपचार को लेकर उत्साहजनक परिणाम मिले हैं। दरअसल, कंपनी इस दवा को 'पेगीहेप' ब्रांड नाम से बेचती है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जायडस कैडिला ने कहा कि जो शुरुआती परिणाम सामने आए हैं, उनसे पता चलता है कि शुरुआत में इसके उपयोग से कोरोना के मरीज संक्रमण से अधिक तेजी से ठीक होते हैं। इसके साथ ही इससे मरीजों को समस्याएँ भी नहीं होती हैं। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, कैडिला हेल्थकेयर हेपेटाइटिस बी और सी के इलाज के लिए इस ब्रांड के तहत बीते कई वर्षों से पेगीलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा 2बी का वाणिज्यिक तौर पर प्रोडक्शन करती आ रही है। गत वर्ष चीन, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के विश्वविद्यालयों के एक समूह द्वारा वुहान में कोरोना मरीजों पर विश्लेषण करने के दौरान पाया था कि जिन लोगों को इंटरफेरॉन अल्फा- 2बी दवा दी गई थी, उनमें वायरस के फैलने की अवधि में बहुत कमी आई थी। 

भारतीय स्टेट बैंक ने गृह ऋण दर में 6.95 प्रतिशत की वृद्धि की

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड में हिस्सेदारी ग्रहण करेगी अडानी कृष्णापटनम पोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -