जियो प्राइम ऑफर से अन्य टेलीकॉम  कम्पनियों को होगा 17फीसदी नुकसान
जियो प्राइम ऑफर से अन्य टेलीकॉम कम्पनियों को होगा 17फीसदी नुकसान
Share:

कोलकाता : यदि दूरसंचार क्षेत्र के विशेषज्ञों की मानें तो अगर 'जियो प्राइम' मार्च-अप्रैल से गति पकड़ता है तो एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया को टेलिकॉम इंडस्ट्री के राजस्व में होने वाली 16 से 17 प्रतिशत गिरावट को सहन करना पड़ेगा.जियो प्राइम का 303 रुपए प्रति महीने वाला ऑफर दूसरी कम्पनियोंको बहुत नुकसान देगा.

इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के अनुसार जियो प्राइम का 303 रुपए में 28 जीबी 4जी डेटा प्लान, फ्री वॉइस कॉलिंग वाला प्लान किसी भी दूसरे नेटवर्क से बेहतर है. ब्रोकरेज फर्म कोटक के अनुमान के अनुसार 'जियो प्राइम से उद्योग के राजस्व में 16-17 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है. राजस्व हानि की गणना करते हुए बताया गया है कि अगर देश दूरसंचार उद्योग के राजस्व में वित्त वर्ष 2018 में 10 प्रतिशत की भी गिरावट आती है तो वह 1,57,200 करोड़ रुपए पर आ जाएगा, वहीं वित्त वर्ष 2017 का राजस्व 1,74,000 करोड़ अनुमानित है.

जबकि ब्रोकरेज क्रेडिट सुइस का मानना है कि भारतीय दूरसंचार क्षेत्र की वरिष्ठ भारती एयरटेल जल्द ही रिलायंस जियो जैसे ऑफर्स की बराबरी कर लेगा.जियो के फ्री ऑफर्स की बराबरी करने का कोई मतलब नहीं है. लेकिन हमारा मानना है कि भारती एयरटेल जियो के पेड ऑफर्स की बराबरी कर लेगा.

यह भी पढ़ें

144 अंकों की गिरावट के साथ बन्द हुआ सेंसेक्स

चार से ज्यादा लेनदेन पर लगने वाले टैक्स पर असमंजस बरकरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -