हिंदी ही नहीं कई भाषाओं में अपनी आवाज का जादू चला चुके है जुबीन

मनोरंजन जगत के जाने माने मशहूर संगीत निर्देशक जुबीन गर्ग का आज जन्मदिन है, जुबीन गर्ग एक भारतीय पार्श्व गायक, संगीत निर्देशक हैं। वह हिंदी फिल्मों के अतिरिक्त तमिल,तेलुगु, मराठी, कन्नड़, मलयालम, नेपाली अंग्रेजी फिल्मों में भी एक्टिव है। जुबिन गर्ग का जन्म असम में हुआ था। उनके पिता मोहिनी बोरठाकुर कपिल ठाकुर के सानिध्य में कवी एवं गीतकार हैं।

वही उनकी माँ इली बोरठाकुर एक नर्तिका गायिका तथा असमीज अदाकारा हैं। उनकी एक बड़ी बहन भी थीं, जिनकी मौत एक कार हादसे में हो गयी थीं। उनकी बहन असमीज सिनेमा की एक्ट्रेस और सिंगर थी। उनकी एक और छोटी बहन है पैम जोकि एक भरतनाट्यम नर्तिका हैं। जुबिन गर्ग का विवाह गरिमा साकिया से हुआ हैं। वह एक फैशन डिजाइनर है।

इसी के साथ जुबिन गर्ग ने अपने करियर का आरम्भ असमी मूवी अनामिका से साल 1992 में किया था। इस मूवी की कामयाबी के पश्चात् गर्ग मायानगरी मुंबई अपनी  किस्मत आजमने आ गये। मुंबई आने के पश्चात् उन्होंने हिंदी फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत संघर्ष किया। उसके पश्चात् उन्होंने हिंदी फिल्मों की कई बेहतरीन फिल्मों में अपना संगीत दिया। आज जुबीन गर्ग के जन्मदिन पर हमारी ओर से उन्हें ढेरों बधाइयाँ...

विवादास्पद वीडियो पर हंगामे के बाद सामने आई वीर दास की प्रतिक्रिया, कहा- भारत...

सोशल मीडिया पर छाए दीपिका-रणवीर, वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेशन की तस्वीरें देख ख़ुशी से झूमे फैंस

रिलीज हुआ 'सत्यमेव जयते 2' फिल्म का नया गाना ‘जन गण मन’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -