वोटरों को लुभाने के लिए पैसे का इस्तेमाल नहीं करेगी जेडपीएम पार्टी: सपदंगा
वोटरों को लुभाने के लिए पैसे का इस्तेमाल नहीं करेगी जेडपीएम पार्टी: सपदंगा
Share:

आइजोल: जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के कार्यकारी अध्यक्ष के सपदंगा ने कहा कि मिजोरम लगातार 30 साल से अधिक समय से मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) और कांग्रेस के अधीन रहा है, लेकिन उनके शासन में कुछ भी नहीं बदला है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी नई व्यवस्था स्थापित कर राज्य के राजनीतिक क्षेत्र में ''परिवर्तन'' लाने के लिए कटिबद्ध है।

हम उनकी (एमएनएफ और कांग्रेस) की तरह विकास के नाम पर 'मौद्रिक वितरण' की नीति का पालन नहीं करेंगे।' लोगों के दिमाग को ही भ्रष्ट कर दिया है, जिसने बदले में राज्य की पूरी राजनीतिक व्यवस्था को प्रभावित किया है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने अपने प्रमुख कार्यक्रम नई भूमि उपयोग नीति (एनएलयूपी) के तहत 2008 और 2018 के बीच अपने 10 वर्षों के शासन के दौरान 1 लाख योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को वितरित किया गया, जिसे बाद में नई आर्थिक विकास नीति (एनईडीपी) में परिवर्तित कर दिया गया।

2018 के चुनाव अभियान के दौरान, एमएनएफ ने यह भी वादा किया था कि वह अपने प्रमुख कार्यक्रम सामाजिक-आर्थिक विकास नीति (एसईडीपी) के तहत पात्र परिवारों को 3 लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। हालांकि, एमएनएफ ने दिसंबर 2018 में सरकार बनाने का फैसला किया। यह कहने के बाद कि सहायता परियोजना-आधारित आधार पर वितरित की जाएगी, लेकिन "नकद" पर नहीं। सपदंगा ने कहा कि उनकी पार्टी मतदाताओं को लुभाने के लिए विकास के बहाने पैसे का इस्तेमाल नहीं करेगी।

करवा चौथ पर गुलगुले से व्रत खोलना होता है शुभ, जानिए इसकी आसान रेसिपी

T20 वर्ल्ड कप से पहले वायरल हो रहे IND vs PAK मैच पर बने मीम्स

पुडुचेरी में मिले कोरोना के 57 नए केस, पिछले 24 घंटों में एक मरीज की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -