ज़ूम जॉब इंटरव्यू में भूलकर भी न करे ये गलतियां
ज़ूम जॉब इंटरव्यू में भूलकर भी न करे ये गलतियां
Share:

जब आप वस्तुतः साक्षात्कार कर रहे हों, तो कुछ चीजें हैं जो आपको करनी चाहिए—और ऐसी चीजें जो आपको नहीं करनी चाहिए—यदि आप सबसे अच्छा प्रभाव डालना चाहते हैं। कंपनियां इन-पर्सन से रिमोट इंटरव्यू में शिफ्ट हो रही हैं, इसलिए वीडियो कॉल के जरिए इंटरव्यू के लिए तैयार रहना जरूरी है। एक अच्छा प्रभाव बनाने और नौकरी पाने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, कुछ ऐसी गलतियाँ हैं जिनसे आपको ज़ूम इंटरव्यू से पहले और दौरान बचना चाहिए।

1. इंटरव्यू में देर से आना
जब नौकरी के लिए साक्षात्कार की बात आती है, यदि आप जल्दी नहीं हैं, तो आपको देर हो चुकी है। यह ज़ूम इंटरव्यू के लिए दोगुना सच है। कुछ मिनट पहले कॉल पर कूदें, और आपको अपने प्रयास को पटरी से उतारने वाली अंतिम-मिनट की तकनीकी कठिनाइयों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। नौकरी के लिए इंटरव्यू शुरू करने से ज्यादा बुरा कुछ नहीं है, तनावग्रस्त और विचलित होना।

2. पहले से तकनीक के साथ अभ्यास नहीं करना
तकनीकी कठिनाइयों की बात करें तो, आप समय से पहले सॉफ़्टवेयर के साथ सहज हैं, यह सुनिश्चित करके आप उनमें से कई से बच सकते हैं। ज़ूम डाउनलोड करना सुनिश्चित करें और वास्तविक घटना से पहले कम से कम एक अभ्यास साक्षात्कार में शामिल हों। बातचीत के दौरान आप अधिक सहज महसूस करेंगे और यदि अन्य तकनीकी समस्याएं सामने आती हैं तो आप अधिक लचीला महसूस करेंगे।

3. अपनी सामग्री इकट्ठा करने में विफल
एक बार जब आप अपने कंप्यूटर के सामने बैठ जाते हैं, तो आपको एक सफल साक्षात्कार करने के लिए आवश्यक हर चीज तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास आपकी सभी साक्षात्कार सामग्री है, अर्थात आपका रिज्यूमे, संदर्भ, पोर्टफोलियो, आदि, और यह कि आप सहज हैं और बोलने के लिए तैयार हैं।

4. गंदी जगह में साक्षात्कार
ज़ूम आपको एक डिफ़ॉल्ट पृष्ठभूमि छवि चुनने या अपनी खुद की तस्वीर अपलोड करने की अनुमति देता है, इसलिए गंदे कपड़े धोने और बिना फाइल किए कागजों के ढेर के बीच साक्षात्कार करना पूरी तरह से संभव है, जैसे कि मैरी कोंडो ने आपके पूरे जीवन को अनुकूलित किया है। यदि आप एक डिजिटल पृष्ठभूमि के साथ जाने का निर्णय लेते हैं, तो यह अभी भी एक अच्छा विचार है कि आप अपने जॉब इंटरव्यू से पहले अच्छी तरह से तैयार हो जाएं।

घायल महिला को अस्पताल पहुँचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने बनाया अस्थाई स्ट्रेचर, चले चार किलोमीटर पैदल

गोंडा में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 5 बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

टोक्यो ओलिंपिक गेम्स से पहले पीएम मोदी ने की खिलाड़ियों से विशेष वार्ता, साथ ही लिया तैयारियों का जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -