जोनल रेलवे केवल उपनगरों के लिए अनारक्षित टिकट करेगा जारी
जोनल रेलवे केवल उपनगरों के लिए अनारक्षित टिकट करेगा जारी
Share:

भारतीय रेलवे ने एक स्पष्ट अधिसूचना जारी की है क्योंकि कुछ मीडिया वर्गों की जानकारी आम जनता को भ्रमित कर रही थी। भारतीय रेलवे ने अपने बयान में कहा- "यह सभी के मार्गदर्शन के लिए सूचित किया जाता है कि त्यौहार स्पेशल और क्लोन स्पेशल सहित सभी एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने के लिए नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इसमें यह भी कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से आगे की अधिसूचना तक, त्योहार / छुट्टी विशेष सहित मौजूदा मेल एक्सप्रेस विशेष ट्रेनें, क्लोन विशेष जो पूरी तरह से आरक्षित आधार पर चल रही हैं (तिथि के अनुसार) केवल आरक्षित टिकट जारी करके पूरी तरह से आरक्षित के रूप में जारी रहेंगी। दूसरी श्रेणी के कोच और एसएलआर के यात्री भाग भी। अनारक्षित टिकट जारी करने के लिए ज़ोनल रेलवे को दी गई अनुमति केवल उपनगरीय और अन्य ज़ोन पर चलने वाली स्थानीय यात्री ट्रेनों की सीमित संख्या के लिए है।

ट्रेनों के चलने, यात्रा और आरक्षण के मानदंड कोविद के समय में लगातार बदल रहे हैं। इसके अलावा, जब वे होते हैं, तो सभी संबंधितों को आगे की अधिसूचना द्वारा सूचित किया जाएगा।  भारतीय रेलवे 736 विशेष ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो की 204 सेवाएं, 2,000 से अधिक मुंबई उपनगरीय सेवाएं और 20 विशेष क्लोन ट्रेनें चला रही हैं।

ईटानगर स्थित हीमा अस्पताल में लेजर आधारित स्टोन रिमूवर की शुरू की सुविधा

आंदोलन का समर्थन करने यूपी गेट पहुंचे थे जामिया के छात्र, किसानों ने वापस लौटाया

किसानों से राम-राम करें और अपराधियों का 'राम नाम सत्य' करें, सीएम योगी के पुलिस को निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -