अब Paytm और Phonepe को टक्कर देगा Zomato, इस नए कारोबार में रखा कदम

नई दिल्ली: इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) की सफलता के बाद फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने अब डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm, Phonepe और Google Pay को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। दरअसल, Zomato ने डिजिटल पेमेंट कारोबार में एंट्री ले ली है। इसके लिए Zomato ने जोमैटो पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से नई कंपनी का गठन किया है।

Zomato ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि इस नई कंपनी के माध्यम से पेमेंट एग्रीगेटर और पेमेंट गेटवे से संबंधित सेवाएं दी जाएंगी। यह सेवाएं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के नियमों के मुताबिक प्रदान की जाएंगी। Zomato पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत 10 हजार इक्विटी शेयरों के माध्यम से की गई है। इन शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति यूनिट निर्धारित की गई है। इनकी कुल वैल्यू 1 लाख रुपए होती है।

बता दें कि फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म पिछले महीने यानी जुलाई में ही IPO लेकर आई है। इस IPO के माध्यम से कंपनी ने 8 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि जुटाई जा चुकी है। Zomato के IPO को निवेशकों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला है। IPO के दौरान Zomato के शेयरों को कई गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। Zomato का यह IPO 14 जुलाई को खुला था। इस IPO में प्राइस बैंड 72-76 रुपए प्रति शेयर रखा गया था। IPO से पहले जोमैटो ने एंकर निवेशकों से 4,196.51 करोड़ रुपए जुटाए थे।

ED ने फ्लिपकार्ट को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या है मामला?

JSPL स्टील का हुआ शानदार उत्पादन, जुलाई में 6.7 लाख टन तक हुई कुल बिक्री

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -