इन 4 राशि वालों से पंगा लेकर फंस सकते हैं आप
इन 4 राशि वालों से पंगा लेकर फंस सकते हैं आप
Share:

ज्योतिष में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है। ऐसे में आप सभी जानते ही होंगे कि हर व्यक्ति का संबन्ध किसी न किसी राशि से जरूर होता है। जी दरअसल अलग-अलग राशियों के लोगों का स्वभाव भी अलग होता है, ऐसा इसलिए क्योंकि हर राशि का स्वामी अलग ग्रह होता है और स्वामी ग्रह का प्रभाव उसकी राशि के लोगों पर भी पड़ता है। तो आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो तेजतर्रार, बेखौफ और आजाद ख्यालो वाले होते है। इन राशियों के लोग अपने विचार बहुत खुलकर सामने र​खते हैं और अपना फायदा किसी को नहीं उठाने देते। वहीँ अगर इनसे कोई पंगा ले, तो ये उसे सबक सिखाने के बाद ही चैन से बैठते हैं, हालाँकि ये सबकी भलाई चाहते हैं।


मेष- इस मामले में अव्वल नंबर पर है मेष राशि। आपको बता दें कि इस राशि के लोग अपनी शर्तों पर जिंदगी जीते हैं। जी दरअसल ये लोग मानसिक रूप से मजबूत होते हैं और अगर कोई धुन इन्हें सवार हो जाए तो ये अपनी जिद पूरी करने के बाद ही शांत बैठते हैं। केवल यही नहीं ये लोग किसी भी समस्या का सामना बहुत साहस से करते हैं। इसके अलावा ये लोग बहुत स्वाभिमानी होते हैं और अगर कोई इनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने की कोशिश करता है, तो समझिए ये उसे कभी माफ़ नहीं करते। 


कर्क- कर्क राशि वालों का स्वभाव काफी जिद्दी होता है। यह अगर किसी को सबक सिखाने की ठान लें तो अपनी जान की परवाह भी नहीं करते। वैसे इनका दूसरा पक्ष ये भी है कि इस राशि वाले लोग काफी भावुक होते हैं। यदि ये किसी के प्यार में पड़ जाएं तो उसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं।

वृश्चिक- इस राशि के लोग सुनते सबकी हैं, लेकिन करते अपने मन की है। ये लोग काफी रहस्यमयी होते हैं। ये अंदर से सोचते कुछ और हैं और दूसरों को जताते कुछ और हैं। वृश्चिक राशि वाले लोग अपना काम दूसरों से निकलवाने में आगे रहते हैं। सबको मीठी-मीठी बातों में फंसा लेते हैं लेकिन अंदर से कड़वे होते हैं। वहीँ अगर ये किसी से चिढ़ जाएं तो उसे अच्छी तरह से सबक सिखाते हैं और उसे जीवनभर माफ नहीं करते।

सिंह- सिंह राशि वालों का स्वभाव भी सिंह की तरह होता है। ऐसे लोग तेज-तर्रार, शक्तिशाली, मुंहफट और और मजबूत होते हैं। वहीँ जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये कुछ भी बोल देते हैं, एक बार भी ये नहीं सोचते कि सामने वाले से इनका क्या रिश्ता है। हालांकि इन्हें बाद में अपनी गलती महसूस भी हो जाती है।

पद्मश्री से सम्मानित गांधीवादी शकुंतला चौधरी का दुखद निधन, पीएम मोदी और सीएम सरमा ने जताया शोक

जोधपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, मां और बहन समेत बैंक ऑफ बड़ौदा के DRM की मौत, ड्राइवर घायल

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा की जामनत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मृतक किसानों के परिजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -