एक बार फिर रियाल मैड्रिड के कोच बने जिनेडिन जिडान

Mar 13 2019 10:50 AM
एक बार फिर रियाल मैड्रिड के कोच बने जिनेडिन जिडान

फ्रांस : पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी जिनेडिन जिडान को फिर से रियाल मैड्रिड का कोच बनाया गया है। जिडान ने पिछले साल मई में रियाल के कोच का पद छोड़ा था। 10 महीने बाद वे फिर कोच बनाए गए। सोमवार को क्लब के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। जिडान 2020 तक टीम के कोच रहेंगे। रियाल ने मौजूदा कोच सेंटियागो सोलारी को बर्खास्त कर दिया। वे पांच महीने तक टीम के कोच रहे।

आईपीएल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका

जिडान ने जताई ख़ुशी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिडान ने कहा, "घर वापस आने से खुश हूं। मैं टीम को फिर से उसी स्थान पर देखना चाहता हूं जहां ये हमेशा रहती है। बाहर से टीम के खराब प्रदर्शन को देखना अच्छा नहीं था।" जिडान के बाद रियाल ने जुलेन लोपेतगुई को पांच महीने के लिए कोच बनाया था। उनके बाद सोलारी ने यह पद संभाला था। सोलारी के आने के बाद से टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम चैंपियंस लीग से बाहर हो गई है। इसके अलावा ला लिगा में भी टीम शीर्ष पर चल रही बार्सिलोना से 12 अंक पीछे है। रियाल को कोपा डेलरे के सेमीफाइनल में बार्सिलोना से हार झेलनी पड़ी।

ऑस्ट्रेलियन टीम में जल्द वापसी करेंगे, यह दोनों विस्फोटक बल्लेबाज

फ़िलहाल ऐसी चल रही लीग 

जानकारी के लिए बता दें जिडान जनवरी 2016 से मई 2018 तक रियल मैड्रिड के कोच रहे थे। इस दौरान टीम ने तीन बार चैंपियंस लीग का जबकि एक बार ला लिगा का खिताब जीता था। इस दौरान टीम ने 148 मैचों में से 104 में जीत दर्ज की। 29 मैच ड्रॉ रहे। जिडान की कोचिंग में टीम ने लगभग 70 फीसदी मैच जीते थे। इस सीजन में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल को छोड़कर इटैलियन क्लब युवेंटस की ओर से खेल रहे हैं।

निर्णायक मुकाबले में इन बातों का रखना होगा भारतीय टीम को ध्यान

इस शानदार रिकॉर्ड के नजदीक पहुंचे रोहित

सैयद मुश्ताक अली टी-20 : बंगाल ने दी झारखंड को करारी शिकस्त