मैड्रिड की जीत के बाद जिदान बने महान
मैड्रिड की जीत के बाद जिदान बने महान
Share:

दिल्ली: चैम्पियंस लीग में रियाल मैड्रिड की जीत से फुटबॉल के महान कोचों की श्रेणी में फ्रांस के जिनेदिन जिदान शामिल हो गए हैं. चैम्पियंस लीग के फाइनल में रियाल मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 से मात दी. वह चैम्पियंस लीग में लगातार तीन सत्र में टीम को खिताब दिलाने वाले पहले कोच बन चुके हैं जबकि रियाल मैड्रिड 40 वर्षों में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी है. 

 

इस जीत के बाद जिदान ने कहा , ‘‘ मुझे खिलाडिय़ों को बधाई देनी चाहिए क्योंकि उन्होंने जो किया हैं, वह आसान नहीं था ’’ जिदान ने कहा , ‘‘ यह व्यवसाय की तरह है. इसके लिए कोई शब्द नहीं है. इस टीम के बारे में यहीं कहा जा सकता है. खिलाडिय़ों की काबिलियत की कोई सीमा नहीं हैं. ’’  खिलाड़ी के तौर पर भी 45 साल के जिदान ने 2002 में ग्लास्गो में बेयर लेवरकुसेन को हराकर खिताब जीता था जिसमें उनके गोल को इस ट्राफी के फाइनल के सर्वश्रेष्ठ गोल में से एक माना जाता है.

 

बता दें कि पहले रियाल मैड्रिड के दूसरे स्तर की टीम के कोच से शीर्ष टीम के मैनेजर बने जिदान इस ट्राफी को तीन बार हासिल करने वाले सिर्फ तीसरे कोच है. उन्होंने अपने समकक्ष पेप गार्डियोला और जोस मोरिन्हो को पीछे छोड़ा तो वहीं लिवरपूल के पूर्व मैनेजर बाब पेसले और कार्लो एनसिलोटी की बराबरी की। वह एनसिलोटी के सहायक भी रह चुके है.

जीत के बाद उम्र को लेकर धोनी का बड़ा बयान

IPL 2018 FINAL LIVE : वॉटसन का तूफ़ानी शतक, चेन्नई ने तीसरी बार किया ख़िताब पर कब्जा

IPL 2018 FINAL LIVE : जीत की हैट्रिक के नजदीक पहुंचती चेन्नई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -