खुलकर ज़िंदगी जीना सिखाती है 'ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा'
खुलकर ज़िंदगी जीना सिखाती है 'ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा'
Share:

साल 2011 में आयी 'ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा' एक ऐसी फिल्म है जिसे हम बार-बार देख सकते हैं बिना किसी बोरियत के. इस फिल्म से हमें बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है. फिल्म में 5 दोस्तों की दोस्ती बताई गयी है जो हमें ये सिखाते हैं किस तरह दोस्ती निभाई जाती है. फिल्म में ऋतिक हमेशा की तरह ही डैशिंग नज़र आ रहे थे जो ये बताते हैं आलस इंसान को क्या बना देता है. फरहान अख्तर की एक बार फिर से बुद्धिमानी देखने को मिली है और वहीँ अभय देओल ने अपनी क्यूटनेस से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया.

फिल्म में कटरीना कैफ, ऋतिक रोशन, कल्कि कोचलिन, फरहान अख्तर और अभय देओल का अभिनय देखने को मिला जो बेहद ही शानदार था. फिल्म की कहानी एक किरदार कबीर पर है जिसकी शादी होने वाली होती है और उसके पहले ये पांचों दोस्त एक ट्रिप पर स्पेन जाते हैं जहाँ ये जमकर मज़े करते हैं और उस पल का अच्छे से फायदा उठाते हैं. यहीं उन सब की दोस्ती बताई गयी है और यही हमको भी प्रेरित करती है.

इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और खासकर दोस्तों ने. दोस्तों के लिए इस फिल्म की कहानी काफी खूबसूरत है और इसी को देखते हुए कई दोस्त अपनी ज़िन्दगी को भी ऐसे ही जीतें हैं. 'ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा' एक ऐसी फिल्म है जो ये सिखाती है कि दोस्तों के साथ दुनिया ही कुछ और होती है.

रोड ट्रिप पर जाने के बाद पांचो दोस्त अपनी ज़िंदगी को खुलकर जीते हैं और यही सोच कर जीते हैं ज़िंदगी एक ही बार मिली है उसे खुल कर जियो ताकि कुछ भी बाकी ना रह जाये. बता दें, इस फिल्म का बजट 55 करोड़ रहा जबकि इसकी बॉक्स ऑफिस पर कमाई 153 करोड़ रहीं. साल 2011 में इस फिल्म को सबसे ज्यादा पसंद किया गया था और आज भी ये उतनी ही पसंद की जाती है.

इस फिल्म में सभी ने एक दूसरे के बहुत ही अच्छे दोस्त का किरदार निभाया है लेकिन ऐसा नहीं है कि 'ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा' के बाद ये सभी एक दूसरे से अलग हो गए. बता दें, इस फिल्म के सभी कलाकार एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन गए जिनकी दोस्ती आज भी कायम ही है. जी हाँ, ये साबित करती हैं अभय देओल और कटरीना की तस्वीर जो कुछ समय से काफी वायरल हो रही है.

बता दें, 15 मार्च को अभय ने अपना जन्मदिन मनाया. कटरीना ने अपनी दोस्ती को बरक़रार रखते हुए अभय देओल के लिए एक केक लिया और उनके साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया. इसी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसके साथ कटरीना ने फोटो शेयर किया जिसके साथ लिखा 'मिले दोबारा'. यानी देखा जा सकता है 'ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा' को ध्यान में रखते हुए इन दोनों ने अपनी दोस्ती  को कायम रखा.

किसे कहा शाहरुख़ ने I love You, देखिए तस्वीर

जानिए किसने कहा- कैमरे के पीछे बहुत ही अलग हैं रजनीकांत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -