जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने नए कोविड-19 वैरिएंट को रोकने के लिए नियमो की घोषणा की

जिम्बाब्वे: पड़ोसी दक्षिण अफ्रीका में एक नए संस्करण का पता लगाने के बाद, जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन नंगाग्वा ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कई नए और बेहतर उपायों का वादा किया है।

जिम्बाब्वे के कुछ पड़ोसियों में ओमिक्रॉन संस्करण का पता चलने के बाद, नंगाग्वा ने मंगलवार को देश को एक टेलीविज़न पते पर कहा कि ज़िम्बाब्वे अब महामारी की चौथी लहर के गंभीर जोखिम का सामना कर रहा है। नंगाग्वा ने कहा "अब हम एक नए, बढ़े हुए जोखिम का सामना कर रहे हैं।" 

रिपोर्ट  के अनुसार, लौटने वाले सभी निवासियों और पर्यटकों को अपने स्वयं के खर्च पर पीसीआर परीक्षण और क्वारंटाइन  के अधीन किया जाएगा, रात 9 बजे से कर्फ्यू का समय कर दिया गया है। सुबह 6 बजे तक केवल टीकाकरण वाले ग्राहकों को ही नाइट क्लब और बार में प्रवेश दिया जाएगा। कोविड से जुड़े अंतिम संस्कार की निगरानी स्वास्थ्य अधिकारी करेंगे, और रेस्तरां अब शाम 7 बजे बंद हो जाएंगे। नंगाग्वा ने उन लोगों से भी ऐसा करने के लिए कहा जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है।

नंगाग्वा ने कहा मैं दोहराता हूं कि सरकार व्यक्तियों और समुदायों से अपेक्षा करती है कि वे सभी अनुशंसित रोकथाम उपायों का पालन करना जारी रखें, जिसमें सामाजिक गड़बड़ी, उचित फेस मास्क का उपयोग, बंद स्थानों से बचना, साबुन से हाथ धोना जैसे नियम को अपनी ज़िन्दगी में फिर से अपनाने की ज़रुरत है। 

ओमाइक्रोन के खिलाफ कठोर प्रतिक्रिया की आवश्यकता: वैज्ञानिक

क्रिप्टो मार्केट : एथोरम, सोलाना के मूल्य में वृद्धि

मुंबई में भारी बारिश तो ओडिशा में तूफ़ान का अलर्ट, देखें आज के मौसम का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -