विश्व कप से बाहर हुए ज़िम्बाब्वे ने उठाया बड़ा कदम
विश्व कप से बाहर हुए ज़िम्बाब्वे ने उठाया बड़ा कदम
Share:

हरारे:  क्रिकेट विश्व के 36 वर्ष के इतिहास में ये पहला मौका है जब जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगी. 2019 में इंग्लैंड की मेज़बानी में खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप में ज़िम्बाब्वे की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई है, जिसके बाद से ज़िम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने कुछ बड़े निर्णय लिए हैं. टीम के कप्तान ग्रीम क्रीमर को कप्तान पद से मुक्त कर दिया गया है, वहीं टीम के कोच हीथ स्ट्रीक और कोचिंग स्टाफ को अपना पद छोड़ने के लिए कुछ वक्त दिया गया है.

खबरों की मानें तो इन स्टाफ को 31 मार्च के तीन बजे तक अपने पद से इस्तीफा दे देना होगा, अगर किसी ने अपना इस्तीफा तय सीमा तक नहीं सौंपा तो उसे खुद ही टीम के योग्य नहीं माना जाएगा और वो खुद ही बर्खास्त हो जाएगा. टीम के कोच हीथ स्ट्रीक का कार्यकाल अक्टूबर में खत्म हो रहा है वहीं अन्य सपोर्ट स्टाफ का बोर्ड के साथ अनुबंध मई में समाप्त होने वाला है. टीम के बल्लेबाजी कोच लांस क्लूजनर औऱ गेंदबाजी कोच डगलस होंडो सहित टीम से जुड़े तमाम लोगों को अपना पद छोड़ना होगा.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से जिम्बाब्वे टीम का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा है, जिम्बाब्वे की सीनियर टीम के साथ-साथ अंडर 19 व जिम्बाब्वे ए टीम का प्रदर्शन भी खराब रहा है. अगले वर्ष होने वाले विश्व कप के क्वालीफायर मैचों का आयोजन जिम्बाब्वे में ही हुआ था लेकिन टीम इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. इस बार लगातार अपने प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को चौंकाने वाले अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को क्वालीफाई मैचों में हराकर विश्व कप में जगह बनाई है.  

डेविड वार्नर-शायद में ऑस्ट्रेलिया के लिए अब कभी ना खेल सकूँ

कॉमनवेल्थ गेम्स: वेबसाइट पर सुशील कुमार का नाम दर्ज नहीं

IPL2018: क्रिकेट के ये अद्भुत रिकॉर्ड सिर्फ IPL में ही बने है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -