UP में मिला जीका वायरस का पहला मामला

कानपुर: केरल के बाद अब यूपी के कानपुर में भी जीका वायरस का कहर देखने के लिए मिल रहा है। यहाँ ज़ीका वायरस का एक मरीज सामने आया है। जी दरअसल, मिली जानकारी के तहत मरीज एक 57 साल का एयरफोर्स कर्मचारी है, जिसमें डेंगू बुखार के लक्षण पाए जाने पर उसे अस्तपाल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में मिली जानकारी के तहत मरीज को सेवेन एयरफोर्स अस्पताल में 19 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था लेकिन जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसके टेस्ट के लिए सैंपल नेशनल इंस्टरट्यूट आफ वायरोलाजी पुणे को सैपल्स भेजे गए थे।

यहां टेस्ट होने के बाद बीते शनिवार देर रात पता चला है कि ये शख्स जीका वायरस पॉजिटिव है। जीका वायरस के पहले मरीज की सूचना मिलने के बाद से ही यूपी हेल्थ डिपार्टमेंट अलर्ट पर है। अब मरीज और उसके करीब रहे 22 लोगों का साथ ही इलाज कर रहे स्टाफ को आइसोलेट कर दिया गया है। इन सभी का सैंपल भी जांच को केजीएमयू लखनऊ भेजा गया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि एयरफोर्स स्टेशन के वारंट अफसर एमएम अली जीका पॉजिटिव पाए गए हैं। इस समय जीका वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए 10 टीमें गठित की गई हैं।

जी दरअसल एयरफोर्स के वारंट अफसर एमएम अली को चार-पांच दिन से बुखार आ रहा था। ऐसे में जब पाजिटिव रिपोर्ट मिली तो इसके बाद दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने स्थानीय टीम के साथ मरीज के घर पर का साथ दौरा किया है। बताया जा रहा है मरीज पोखरपुर (चकेरी) का रहने वाला है।

फ़िजी नवंबर में फिर से खोलेगा सभी बार और क्लब

हज 2022: यात्रा पर जाने वाले हर मुस्लिम को लेनी होगी कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज़, यहाँ जानें नियम

कोरोना कम हुआ तो छाया ये बड़ा संकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -