इतना बड़ा है यह ड्रोन की आ जायेगा आपकी पॉकेट में, जानिए इस ड्रोन की खास बात
इतना बड़ा है यह ड्रोन की आ जायेगा आपकी पॉकेट में, जानिए इस ड्रोन की खास बात
Share:

टेक्नोलॉजी की दुनिया में जहा हर रोज नए नए आविष्कार हो रहे है. ऐसे में तकनिकी दुनिया में भी काफी बदलाव देखा गया है. हाल में ड्रोन बनाने वाली कंपनी जीरोटैक (Zerotech) ने ड्रोन पेश किया है, जो बेहद खास फीचर्स के साथ दिया गया है, वही यह इतना छोटा है कि इसे आप आसानी से अपनी पॉकेट में रख सकते है. Dobby नाम के इस ड्रोन को खास तौर पर सेल्फी लेने जैसे कामो के के अलावा विडियो रिकॉर्डिंग आदि लिए बनाया गया है. इसकी ड्रोन की कीमत 399 डॉलर (लगभग 27227 रुपए) बताई गयी है. 

इस आधे पाउंड वजनी ड्रोन को खरीदने व इस्तेमाल करने के लिए फैडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफ.ए.ए.) से रजिस्टर करवाने की जरूरत भी नहीं है. इसकी खास बात यह है कि इसके विंग्ज फोल्ड होकर डॉबी की बॉडी में फिट हो जाते हैं जिससे इसका साइज एक साबुन जितना बड़ा रह जाता है, जिसे आसानी से जेब में रखकर कही भी ले जाया जा सकता है. डॉबी के निचले हिस्से में सोनार और ऑप्टिलक सैंसर्स लगे हैं. जिसके चलते इसे आप अपनी हथेली पर रखकर भी उड़ा सकते हो, वही इसे बिना सरफेस भी लैंड करवा सकते हो. 

इस छोटे से ड्रोन को 4K कैमरा रिकार्डिंग फीचर के साथ दिया गया है जिसमें इमेज स्टैबलाइजेशन फीचर भी काम करता है. इसके अलावा इसमें लगी बैटरी को आसानी से रिप्लेस भी किया जा सकता है. इसे आप स्मार्टफोन के जरिये आसानी से कंट्रोल कर सकते हो. 

कम कीमत में लांच हुआ यह स्मार्टफोन

व्हाइट वेरिएंट के साथ Xiaomi ने लांच किया स्मार्टफोन Mi Mix

जानिए नोकिया-6 एंड्रॉयड फोन भारत में मिलेगा या नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -