ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के लिए मदद पर चर्चा करने के लिए स्पेन, डेनमार्क के प्रधानमंत्रियों के साथ मुलाकात की
ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के लिए मदद पर चर्चा करने के लिए स्पेन, डेनमार्क के प्रधानमंत्रियों के साथ मुलाकात की
Share:

 यूक्रेन - यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के लिए सहायता पर चर्चा करने के लिए स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज़ और डेनिश प्रधान मंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन से मुलाकात की।

यूक्रेनी राष्ट्रपति के प्रेस कार्यालय के अनुसार, गुरुवार को कीव में एक बैठक में पार्टियों ने यूक्रेन की रक्षा क्षमताओं में सुधार, यूरोपीय संघ (ईयू) में यूक्रेन के एकीकरण में मदद करने और संघर्ष के बाद की वसूली पर चर्चा की।

बैठकों के बाद, ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन रूस के साथ अपनी लड़ाई में स्पेन और डेनमार्क की सैन्य और वित्तीय सहायता पर निर्भर है। "आज, हमारे आगंतुकों ने यूक्रेन की जरूरतों के बारे में सीखा। हम उनसे त्वरित सहायता की उम्मीद कर रहे हैं "उन्होंने कहा

अपने हिस्से के लिए, सांचेज़ ने कहा कि स्पेन ने यूरोपीय शांति कोष में 13 करोड़ डॉलर का योगदान दिया था और यूक्रेन को मानवीय सहायता में 33.6 मिलियन अमरीकी डालर प्रदान किए थे। इसके अलावा, सांचेज़ के अनुसार, स्पेन ने यूक्रेन को 200 टन गोला-बारूद और अन्य आपूर्ति प्रदान की है। उन्होंने जोर देकर कहा कि स्पेन यूरोपीय संघ की सदस्यता के रास्ते में यूक्रेन का पूरा समर्थन करेगा। इस बीच, जब से रूस के साथ युद्ध शुरू हुआ, डेनमार्क ने यूक्रेन को प्रमुख राजनीतिक, वित्तीय और प्रतिबंधों में मदद प्रदान की, फ्रेडरिकसेन के अनुसार।

"यूरोपीय संघ और उसके विश्वव्यापी भागीदारों ने रूस पर अभूतपूर्व प्रतिबंध लगाए हैं, और हम एक साथ और भी अधिक करेंगे," उसने कहा। फ्रेडरिकसन ने यह भी कहा कि डेनमार्क यूक्रेन के दक्षिणी महानगर मायकोलाइव के संघर्ष के बाद की वसूली में सहायता के लिए तैयार है।

बिडेन ने बुनियादी ढांचे के खर्च को कम करने के लिए पोर्टलैंड का दौरा किया, लोगो से फंड जुटाने की अपील की

बाइडन के 20-22 मई तक दक्षिण कोरिया का दौरा करने की संभावना: रिपोर्ट

उत्तर कोरियाई वेबसाइटों ने दक्षिण कोरिया-अमेरिका सैन्य अभ्यास की आलोचना की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -