ज़ेलेंस्की ने सुरक्षा प्रमुख, अभियोजक जनरल को किया बर्खास्त
ज़ेलेंस्की ने सुरक्षा प्रमुख, अभियोजक जनरल को किया बर्खास्त
Share:

 रविवार को अपने शीर्ष दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों की बर्खास्तगी की घोषणा के बाद, राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सैन्य प्रशासन में बहुत बड़ा फेरबदल किया ।

घरेलू संकट सोमवार को तब शुरू हुआ जब यूरोपीय संघ रूस के खिलाफ बढ़ते प्रतिबंधों पर विचार करने के लिए तैयार था और जैसा कि कीव ने मास्को पर पूर्वी और दक्षिणी यूक्रेन में कई आवासीय क्षेत्रों पर नए हमले करने का आरोप लगाया।

मॉस्को की घोषणा के बाद कि वह अपनी सैन्य गतिविधियों को तेज करेगा, यूक्रेन ने रूस पर यूरोप के सबसे बड़े परमाणु रिएक्टर में मिसाइल लांचर लगाने का आरोप लगाया।

ज़ेलेंस्की ने घोषणा की कि वह यूक्रेनी कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा संदिग्ध विश्वासघात की कई घटनाओं के कारण सुरक्षा प्रमुख इवान बाकानोव और अभियोजक जनरल इरीना वेनेडिक्टोवा को बर्खास्त कर रहे थे।

राष्ट्र के नाम एक भाषण में, ज़ेलेंस्की ने कहा कि जांचकर्ता यूक्रेनी सुरक्षा अधिकारियों द्वारा संदिग्ध राजद्रोह और सहायता और उकसाने के 650 से अधिक मामलों की जांच कर रहे हैं, जिसमें अधिकारियों के 60 मामले शामिल हैं, जो उनके शब्दों में, रूसी-कब्जे वाले क्षेत्र में बने हुए हैं और हैं " हमारे राज्य के खिलाफ काम कर रहे हैं।"

ज़ेलेंस्की ने कहा, "यूक्रेनी कानून प्रवर्तन कर्मियों और रूसी विशेष सेवाओं के बीच संबंध, राष्ट्रीय सुरक्षा की नींव के खिलाफ अपराधों की भारी मात्रा के साथ, "संबंधित नेताओं के लिए बहुत गंभीर सवाल उठाते हैं।"

यूरोप की मुद्रा में हुई बढ़ोतरी , केंद्रीय बैंक ने की बढ़ाई ब्याज दर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस्लामाबाद के पीटीआई नेता को उनके पद से हटाया

इज़राइल सरकार जलवायु परिवर्तन से होने वाले प्रभाव के लिए अनुसंधान केंद्र स्थापित करेगी

निशानेबाजी विश्व कप में इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया कांस्य पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -