ज़ेलेंस्की ने यूक्रेनियों को रूस के खिलाफ लड़ाई जारी रखने के लिए कहा
ज़ेलेंस्की ने यूक्रेनियों को रूस के खिलाफ लड़ाई जारी रखने के लिए कहा
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने अपने देश के नागरिकों से अपने नवीनतम वीडियो संदेश में रूस से लड़ते रहने का आग्रह किया है, क्योंकि मॉस्को का कीव पर आक्रमण सातवें दिन में प्रवेश कर रहा है। फेसबुक पर बुधवार देर रात जारी एक वीडियो में राष्ट्रपति ने घोषणा की, "हर कब्जे वाले को पता होना चाहिए: उन्हें यूक्रेनियन से कठोर धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ेगा।"

हम एक ऐसा राष्ट्र हैं जिसने एक सप्ताह से भी कम समय में दुश्मन की योजनाओं को बाधित कर दिया लेकिन हम उन्हें रोकने में सक्षम थे।"
उन्होंने सैनिकों को "भ्रमित बच्चे" के रूप में संदर्भित किया, जिनका उनके रूसी कमांडरों द्वारा "उपयोग" किया जा रहा था। राष्ट्रपति ने रूसी सेना को आने से रोकने के लिए राजमार्गों को कथित रूप से अवरुद्ध करने के लिए कोनोटोप, बशटंका, एनरगोडार और मेलिटोपोल के निवासियों को बधाई दी।

ज़ेलेंस्की के वीडियो संबोधन के कुछ ही घंटों बाद गुरुवार की सुबह कीव में कम से कम चार विस्फोटकों ने हमला किया। चार में से दो विस्फोट सिटी सेंटर में हुए, जबकि अन्य दो मेट्रो स्टेशन के पास हुए।

धमाकों के बाद, पूरे राजधानी शहर में हवाई हमले के सायरन सुनाई दिए। उसी दिन, दक्षिणी यूक्रेन के एक महत्वपूर्ण बंदरगाह शहर खेरसॉन के मेयर इगोर कोल्यखेव ने कहा कि रूसी सैनिकों ने नियंत्रण कर लिया है, 24 फरवरी को आक्रमण शुरू होने के बाद से यह मास्को द्वारा नियंत्रित पहला प्रमुख शहर बना।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -