ज़ेलेंस्की ने दक्षिण कोरिया से सैन्य उपकरण सहायता के लिए कहा
ज़ेलेंस्की ने दक्षिण कोरिया से सैन्य उपकरण सहायता के लिए कहा
Share:

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने सोमवार को दक्षिण कोरिया से सैन्य आपूर्ति का अनुरोध किया ताकि चल रहे रूसी आक्रमण के खिलाफ अपने देश की लड़ाई में सहायता मिल सके।

रिपोर्ट के अनुसार, ज़ेलेंस्की ने दक्षिण कोरियाई सांसदों को एक आभासी संबोधन में यह दलील दी, जिसमें कहा गया था कि यूक्रेन को विमानों और टैंकों सहित विभिन्न सैन्य प्रौद्योगिकियों की आवश्यकता है। "यूक्रेन कोरिया गणराज्य की सहायता से लाभान्वित हो सकता है। दक्षिण कोरिया के पास कई सैन्य संपत्तियां हैं जो रूसी जहाजों और मिसाइलों को विफल कर सकती हैं ।

उन्होंने अब तक दक्षिण कोरिया की सहायता के लिए आभार व्यक्त किया, लेकिन इस बात को रेखांकित किया कि यदि उनके देश को जीवित रहना है और युद्ध जीतना है तो और अधिक की आवश्यकता होगी।

"मैं इसे पसंद करूंगा अगर कोरिया गणराज्य रूस के खिलाफ हमारी लड़ाई में हमारी सहायता कर सकता है। यदि यूक्रेन इस तरह के हथियार हासिल करता है, तो यह न केवल आम लोगों के जीवन को बचाएगा, बल्कि यह यूक्रेन, और न केवल यूक्रेन, बल्कि अन्य देशों को रूसी हमले से बचाने का भी एक मौका होगा। "15 मिनट के लिए, ज़ेलेंस्की ने अपने देश की परिस्थितियों पर चर्चा की, जिसमें मारिपोल में "कम से कम दसियों हजारों" लोगों की अनुमानित मौतें भी शामिल थीं, जिसकी घेराबंदी की जा रही है।

उन्होंने चेतावनी दी कि रूस मौतों की संख्या के बारे में चिंतित नहीं है और जब तक अंतरराष्ट्रीय समुदाय एक साथ नहीं आता है, तब तक देश को अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग प्रणाली से अलग करने के लिए जो भी लंबाई तक जाएगा।

उन्होंने कहा, 'हर देश को आत्मनिर्णय का अधिकार है। हर शहर को शांति से रहने का अधिकार है। हर किसी को यह अधिकार है कि वह युद्ध में नष्ट न हो। यही वह कारण है जिसके लिए हम लड़ रहे हैं। जैसा कि हम रूस के लिए खड़े हैं, मैं आपको इस प्रयास में हमारे साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करता हूं." अपनी टिप्पणी को समाप्त करने से पहले, ज़ेलेंस्की ने अनुरोध किया कि सांसद मारिपोल में एक पत्रकार द्वारा शूट किया गया एक छोटा वीडियो देखें.

'कोरोना के नए वेरिएंट आते रहेंगे, XE से डरने की जरूरत नहीं': NTAGI चीफ एनके अरोड़ा

विश्व पार्किंसंस दिवस: स्वस्थ भोजन, व्यायाम पार्किंसंस रोग से लड़ने में मददगार

यूक्रेन के सकल घरेलू उत्पाद को 2022 में 45 प्रतिशत तक अनुबंधित करने की उम्मीद: विश्व बैंक
 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -