90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस है जीनत अमान, इस शख्स के साथ थे प्रेम के चर्चे
90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस है जीनत अमान, इस शख्स के साथ थे प्रेम के चर्चे
Share:

यह बात तो हम सभी जानते है कि अपने जमाने की बोल्ड एक्ट्रेस जीनत अमान 67 साल की हो चुकी हैं. फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वालीं जीनत के पिता अमानुल्लाह खान फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखते थे. उन्होंने बतौर को-राइटर मुगल-ए-आजम और पाकीजा लिखी. वही 13 साल की उम्र में ही जीनत के पिता का निधन हो गया. जिसके बाद उन्होंने अपने नाम के आगे अमान लिखना शुरू कर दिया. जीनत अमान ने अपनी पढ़ाई लॉस एंजिल्स से की. उन्हें शुरुआत से ही मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक था. जीनत ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और 1970 में मिस एशिया पैसिफिक बनने में कामयाब रहीं. इस खिताब के बाद जीनत के लिए फिल्मों की राह और आसान हो गईं, हालांकि उनकी शुरुआती कुछ फिल्में नहीं चलीं तो उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार जीनत को पहचान मिली 1971 में देव आनंद की फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा से. इस फिल्म की सफलता ने जीनत के लिए फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खोल दिए. जीनत अमान जहां एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दे रही थीं तो वहीं वो अपने अफेयर को लेकर भी लगातार चर्चा में रहीं. 1980 में जीनत की जिंदगी में एक्टर संजय खान की एंट्री हुई. फिल्म अब्दुल्लाह के सेट से दोनों के अफेयर के किस्से भी सुनने को मिले. वही एक मैगजीन के मुताबिक, संजय और जीनत ने तो गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी. दोनों अक्सर हर पार्टी और इवेंट में साथ नजर आते थे. जबकि संजय पहले से शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे भी थे. अब्दुल्लाह फिल्म की शूटिंग खत्म करने के बाद जीनत दूसरी फिल्मों में बिजी हो गईं. इसी बीच संजय खान ने उन्हें फोन कर अपने साथ एक गाना शूट करने के लिए कहा लेकिन जीनत काफी बिजी थीं.

वही ऐसा भी कहा जाता है कि डेट की कमी के चलते जीनत ने शूट से मना कर दिया जिसके बाद गुस्सैल संजय खान भड़क उठे और फोन पर ही जीनत को खूब खरी खोटी सुनाईं. जीनत घबरा गईं और शूट खत्म होने के बाद संजय के घर पहुंची. तब उन्हें पता चला कि संजय ताज होटल में पार्टी करने गए हैं. जिसके बाद जीनत घबराहट में वहां पहुंच गईं. ये घटना 3 नवंबर 1979 की है.

वही सूत्रों का कहना है कि होटल पहुंची जीनत को देखते ही संजय ने सबके सामने उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी. इस दौरान होटल का पूरा स्टाफ भी वहीं था. संजय ने जीनत को इतनी बुरी तरह पीटा था कि जीनत का जबड़ा टूट गया था और दाहिनी आंख की रोशनी कमजोर पड़ गई. इसकी पुष्टि जीनत के डॉक्टर ने भी की थी. इस घटना के बाद जीनत ने संजय से रिश्ता पूरी तरह खत्म कर लिया. संजय खान ने अपनी बायोग्राफी द बिग मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ में भी इस घटना के बारे में लिखा है.

यदि बात करे सूत्रों कि तो संजय की कड़वी यादों को पीछे छोड़ जीनत ने 1985 में मजहर खान से शादी कर ली. जिनसे उनके दो बेटे अजान और जहान हुए. कहा तो जाता है कि मजहर से भी जीनत के संबंध ज्यादा अच्छे नहीं रहे और अक्सर दोनों के बीच मारपीट होती थी. मजहर से परेशान होकर जीनत ने उनसे तलाक ले लिया. 1998 में मजहर की मौत हो गई. फिलहाल जीनत अपने बेटों के साथ रह रही है.

सलमान खान ने लगाई फिटनेस उपकरणों की प्रदर्शनी, सेलिब्रिटी ले रहें है हेल्थ टिप्स

इस गीतकार को नहीं है रीक्रिएशन से परहेज, पहले गाने में रखी बेटे की मन की बात

दबंग 3 : 5400 स्क्रीन पर रिलीज करने की तैयारी, बंपर ओपनिंग तोड़ सकती है रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -